scriptभगवान राम पर ‘खुशखबरी’ से मचा बवाल, विपक्ष ने घेरा तो सीएम योगी को देनी पड़ी सफाई | Controversy over cm yogi adityanath statement on Khushkhabri jald | Patrika News
लखनऊ

भगवान राम पर ‘खुशखबरी’ से मचा बवाल, विपक्ष ने घेरा तो सीएम योगी को देनी पड़ी सफाई

-कहा, मेरा आशय मंदिर निर्माण से नहीं अयोध्या में दीपोत्सव से था-विपक्ष ने पूछा आखिर योगी को कैसे पता, मंदिर के पक्ष में ही आएगा फैसला

लखनऊOct 07, 2019 / 06:02 pm

Hariom Dwivedi

Controversy over cm yogi adityanath statement

विपक्ष ने पूछा आखिर योगी को कैसे पता, मंदिर के पक्ष में ही आएगा फैसला

लखनऊ. छह अगस्त से अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद की सुप्रीम कोर्ट में रोजाना सुनवाई चल रही है। 17 अक्तूबर तक बहस पूरी हो जाएगी। माना जा रहा है कि मध्य नवंबर तक फैसला आ सकता है। भले ही मामला सुप्रीम कोर्ट में है, लेकिन भाजपा नेताओं द्वारा इस पर बयानबाजी जारी है। बीते दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ के ‘उत्तर प्रदेश को जल्द खुशखबरी’ वाले बयान पर सियासी हंगामा खड़ा हो गया है। सपा-कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने सीएम के बयान पर निशाना साधा तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मामले पर सफाई देनी पड़ी।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री के बयान पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी संविधान और देश के कानून पर कम भरोसा करती है। हमने हमेशा यही कहा कि अदालत जो फैसला लेगी उसे पूरा देश मानेगा। सवाल यह है कि मुख्यमंत्री को कैसे पता है कि क्या होने वाला है? कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने कहा कि साल भर से ज्यादा वक्त हो गया है, लेकिन सरकार अभी तक घोषणा के बावजूद सबसे ऊंची प्रतिमा नहीं बना पाई। मुख्यमंत्री खुद भ्रमित हैं। वह जिस तरह से इशारों में बात करते हैं संदेहास्पद है। भाजपा के लिए हमेशा ही भगवान राम राजनीतिक विषय रहे हैं, आस्था के नहीं। उन्होंने कहा कि देश का प्रत्येक वर्ग चाहता है कि अयोध्या मामले जल्द हल हो। वहीं, शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता सीपी राय ने कहा कि मुख्य न्यायाधीश रिटायर होने वाले हैं और इस मामले पर फैसला सुनाकर शायद इतिहास बनाना चाहते हैं। इस मामले में जो भी फैसला आएगा, उसे देश मानेगा। देश संविधान से चलता है। अगर राम मंदिर बनेगा तो भी यह खुशी की बात है।
बयान पर सीएम योगी ने दी सफाई
सोमवार को ‘उत्तर प्रदेश को जल्द खुशखबरी’ वाले बयान पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सफाई दी है। कहा कि उनका बयान अयोध्या के दीपोत्सव को लेकर था। पिछले तीन साल हम दीपोत्सव मना रहे हैं। यह बयान भी उसी के लिए था और हम इस बार भी बेहद भव्य तरीके से करेंगे। गौरतलब है कि पांच अक्टूबर को गोरखपुर में हो रही रामकथा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि भक्तों को भगवान राम के जीवन से सीख लेनी चाहिए और राज्य के कल्याण के लिए उसे अपने जीवन में उतारना चाहिए। इसी दौरान उन्होंने राम मंदिर का नाम लिए बिना कहा था कि जल्द ही उत्तर प्रदेश के लोगों को खुशखबरी मिलने वाली है। मुख्यमंत्री के इस बयान को अयोध्या मामले से जोड़कर देखा जा रहा है।
यह भी पढ़ें

अब तलाकशुदा महिलाओं को 6000 रुपये सालाना देगी सरकार, पत्नियों को छोड़ने वाले हिंदू पतियों के खिलाफ भी कानून लाएंगे सीएम योगी



अच्छी खबर मिलने वाली है : साक्षी महाराज
उन्नाव से भाजपा सांसद साक्षी महराज ने कहा कि अयोध्या मामले में अच्छी खबर मिलने वाली है। छह दिसंबर तक अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण प्रारंभ हो जाएगा। सांसद साक्षी महराज शीतलगंज के आनंदेश्वरी देवी मंदिर में पूजा करने आए थे। पूजा के बाद उन्होंने कहा कि सूबे के मुखिया ने कह दिया है कि अयोध्या मसले पर जल्द खुशखबरी आने वाली है। मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही।
राम भक्तों का खत्म हो सकता है इंतजार : केशव प्रसाद मौर्य
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मंदिर निर्माण की प्रतीक्षा कर रहे राम भक्तों का इंतजार जल्द खत्म हो सकता है। कौशाम्बी पहुंचे डिप्टी सीएम ने कहा कि आशा करता हूं कि राम लला का भव्य मंदिर जिसके लिए हर राम भक्त प्रतीक्षा कर रहे हैं वह जल्द ही खत्म हो जाएगा।
यह भी पढ़ें

एनआरसी की तर्ज पर अब यूपी से भी खदेड़े जाएंगे अवैध रूप से रह रहे विदेशी घुसपैठिये, जारी हुआ बड़ा आदेश



इकबाल बोले- खुशखबरी जरूर मिलेगी, लेकिन…
बाबरी मस्जिद मामले की पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा कि अयोध्या को खुशखबरी जरूर मिलेगी, लेकिन कोर्ट हमेशा सबूतों के आधार पर फैसला करता है। सीएम योगी एक संत हैं और बतौर मुख्यमंत्री उन्होंने अयोध्या का विकास किया है और कर रहे हैं अच्छी बात है| रही बात मुकदमे की तो हमें कोर्ट के फैसले का इंतजार है और हम सभी कोर्ट का सम्मान करते हैं और कोर्ट के फैसले को मानने के लिए तैयार हैं | न्यायालय सबूत और गवाहों के आधार पर फैसला देगा और कोर्ट का जो भी फैसला होगा उसे सभी को स्वीकार करना चाहिए |
वेदांती बोले- शांति चाहते हैं अयोध्या के मुसलमान
श्रीराम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य डॉ राम विलास दास वेदांती ने राम मंदिर बाबरी मस्जिद मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के संभावित फैसले पर मुसलमानों की तारीफ की है। वेदांती ने कहा कि अदालत का जो भी फैसला हो सभी मानने को तैयार हैं। अयोध्या के मुसलमान अयोध्या में शांति चाहते हैं। उन्हें परेशान न किया जाये वह चाहे पक्षकार हो या फिर आम मुसलमान।

Home / Lucknow / भगवान राम पर ‘खुशखबरी’ से मचा बवाल, विपक्ष ने घेरा तो सीएम योगी को देनी पड़ी सफाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो