scriptUP Corona Curfew Extension : 24 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, कैबिनेट बैठक में हुआ फैसला, निर्देश जारी | Corona curfew extention in UP till 24 May | Patrika News
लखनऊ

UP Corona Curfew Extension : 24 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, कैबिनेट बैठक में हुआ फैसला, निर्देश जारी

Corona curfew extention in UP till 24 May. उत्तर प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew in UP) एक सप्ताह के लिए और मतलब 24 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

लखनऊMay 15, 2021 / 09:31 pm

Abhishek Gupta

Corona Curfew in UP

Corona Curfew in UP

लखनऊ. Corona curfew extention in UP till 24 May. उत्तर प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew in UP) एक सप्ताह के लिए और मतलब 24 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। अब 24 मई सोमवार सुबह सात बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ हुई कैबिनेट बैठक में इस पर फैसला लिया गया है। पहले यह लॉकडाउन 17 मई तक के लिए लागू किया गया था। कोरोना का कहर अभी भी जारी है। हालांकि शहरी इलाकों में मामले कम हो रहे हैं, लेकिन ग्रामीण इलाकों की स्थिति कुछ ठीक नहीं हैं। कैबिनेट बैठक में पंजीकृत पटरी दुकानदारों को 1000 रूपये मासिक देने का भी ऐलान किया है। साथ ही तीन महीने तक उन्हें मुफ्त राशन भी दिया जाएगा। इससे प्रदेश की लगभग 15 करोड़ जनसंख्या लाभान्वित होगी।
ये भी पढ़ें- यूपी में रफ्तार पकड़ रहा कोरोना वैक्सीनेशन अभियान, सीएम योगी ने कहा – एक भी नागरिक इससे वंचित न रहे

आज आए 12,547 मामले-

यूपी में कोरोना संक्रमण का कहर जारी। शनिवार को प्रदेश में कोरोना के 12,547 नए मामले सामने आए हैं। बीते 24 घंटे में 28,404 मरीज डिस्चार्ज भी हुए हैं। लेकिन मृत्यु दर में कोई खास कमी नहीं आ रही है। 24 घंटे में 281 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। अब तक प्रदेश में संक्रमण से 17,238 मौतें हो चुकी हैं।
ये भी पढ़ें- नदियों में शव प्रवाह को लेकर सीएम योगी सख्त, एसडीआरएफ व जल पुलिस करेगी निगरानी, पकड़े जाने पर होगी कार्रवाई

ब्लैक फंगस के लेकर निर्देश-

मुख्यमंत्री ने कैबिनेट बैठक से पहले ब्लैक फंगस की बीमारी से निपटने के लिए भी स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा विभाग को निर्देश दिए। इस संबंध में चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा एडवाइजरी जारी की गई है। प्रदेश के अस्पतालों के डॉक्टरों को ऑनलाइन प्रशिक्षण देने की प्रक्रिया आज से ही शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा विभाग को निर्देश दिया है कि ब्लैक फंगस से निपटने के लिए सभी प्रकार की दवाइयों का इंतजाम होना चाहिए। साथ ही, जनपदों में चिकित्सकों को भी इस संबंध में समुचित प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए, ताकि अमूल्य जीवन को बचाया जा सके।

Home / Lucknow / UP Corona Curfew Extension : 24 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, कैबिनेट बैठक में हुआ फैसला, निर्देश जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो