scriptCorona Vaccine Booster Dose: बूस्टर डोज लगवाने से पहले जान लें ये ज़रूरी नियम | Corona omicron booster dose vaccination in uttar pradesh | Patrika News
लखनऊ

Corona Vaccine Booster Dose: बूस्टर डोज लगवाने से पहले जान लें ये ज़रूरी नियम

Corona Vaccine Booster Dose: यूपी के करीब 20 लाख हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंट लाइन वर्कर के साथ ही करीब 37 लाख बुजुर्ग जो 60 वर्ष से ऊपर के हैं और बीमार लोगों को कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज लगनी शुरू हो गयी है। आपको बता दें कि कोरोना वैक्सीनेशन की यह बूस्टर डोज यानि तीसरी डोज केवल उन्हीं लोगों को दी जाएगी, जिन्हें दूसरी डोज लिए हुए 9 महीने या 39 सप्ताह पूरे हो गए हैं।

लखनऊJan 11, 2022 / 09:43 am

Vivek Srivastava

Corona Vaccine Booster Dose: बूस्टर डोज लगवाने से पहले जान लें ये ज़रूरी नियम

Corona Vaccine Booster Dose: बूस्टर डोज लगवाने से पहले जान लें ये ज़रूरी नियम

Corona Vaccine Booster Dose: लखनऊ. सोमवार से उत्तर प्रदेश के करीब 20 लाख हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंट लाइन वर्कर के साथ ही करीब 37 लाख बुजुर्ग जो 60 वर्ष से ऊपर के हैं और बीमार लोगों को कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज लगनी शुरू हो गयी है। आपको बता दें कि कोरोना वैक्सीनेशन की यह बूस्टर डोज यानि तीसरी डोज केवल उन्हीं लोगों को दी जाएगी, जिन्हें दूसरी डोज लिए हुए 9 महीने या 39 सप्ताह पूरे हो गए हैं। वहीं बूस्टर डोज के रूप में केवल वही डोज ली जा सकेंगी, जिसकी डोज पहली और दूसरी वैक्सीन के रूप में ली गई है। इस डोज को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा था कि इसके लिए नए रजिस्ट्रेशन की कोई जरूरत नहीं है। इसके लिए सीधे अपॉइंटमेंट लिया जा सकता है। इतना ही नहीं सीधे टीकाकरण केंद्र पर जाकर भी वैक्सीन लगवाई जा सकती है।
यह भी पढ़ें

अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नई गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ लें ये नियम

आइये जानते हैं कि बूस्टर डोज के नियम और शर्तें क्या हैं –

Home / Lucknow / Corona Vaccine Booster Dose: बूस्टर डोज लगवाने से पहले जान लें ये ज़रूरी नियम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो