scriptमोती सिंह के बाद यूपी सरकार में एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव, पूरा परिवार हुआ होम क्वारेंटीन | Coronavirus in UP two ministers now positive | Patrika News
लखनऊ

मोती सिंह के बाद यूपी सरकार में एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव, पूरा परिवार हुआ होम क्वारेंटीन

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus in UP) के मामले में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। शुक्रवार को आए रिकॉर्ड 982 मामलों के बाद शनिवार को 772 लोगों में कोरोना (Coronavirus) की पुष्टि हुई है।

लखनऊJul 04, 2020 / 09:35 pm

Abhishek Gupta

Coronavirus in UP

Coronavirus in UP

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus in UP) के मामले में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। शुक्रवार को आए रिकॉर्ड 982 मामलों के बाद शनिवार को 772 लोगों में कोरोना (Coronavirus) की पुष्टि हुई है। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 26,554 हो गई है। शुक्रवार को ही ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह (Moti Singh) व उनकी पत्नी में कोरोना की पुष्टि हुई थी, अब आयुष विभाग के मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी (Dharm Singh Saini) भी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिले हैं। मंत्री की सहारनपुर के जिला अस्पताल में कोरोना जांच हुई थी, जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके पूरे परिवार को होम क्वारेंटीन किया गया है।
ये भी पढ़ें- UP Weather: बिजली गिरने से प्रयागराज में 6, कौशांबी में दो की मौत, अलर्ट जारी

773 की हुई मौत-

इनमें 18,154 ठीक हो कर डिस्चार्ज हो चुके हैं, तो वहीं 7,627 का इलाज जारी है। 773 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई है। यूपी में 25000 से ज्यादा कोविड टेस्ट किए जा रहे हैं। यूपी स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन ने बताया कि शुक्रवार को 26061 की जांच की गई है। अब तक 8,34,991 टेस्ट किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि ट्रूनेट मशीनों से कोविड टेस्ट हो रहे हैं। कोविड पेशेंट्स से फीटबैक भी लिया जा रहा है।
ये भी पढ़ें- कानपुरः जिस जेसीबी ने पुलिस को था घेरा, उसी से विकास के किले को ढहाया, देखते रहे पिता, फिर पुलिस ने लिया हिरासत में

सीएम योगी ने दिए आदेश-

सीएम योगी ने आर.टी.पी.सी.आर जांच विधि, ट्रूनैट मशीन तथा रैपिड एन्टीजन टेस्ट को अपनाते हुए जांच क्षमता में व्यापक स्तर पर वृद्धि किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने टीम -11 संग बैठक में कहा कि मेडिकल काॅलेजों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखा जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि वरिष्ठ चिकित्सक नियमित राउंड लें। उन्होंने मेडिकल काॅलेजों की स्वास्थ्य सेवाओं की माॅनिटरिंग हेतु अलग से अधिकारी को नामित किए जाने के निर्देश दिए हैं। नोडल अधिकारी के तौर पर जनपदों में भेजे गए विशेष सचिव स्तर के अधिकारी कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं की निरन्तर माॅनिटरिंग करते रहें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो