scriptCoronavirus Update : पीजीआई निदेशक ने कहा, अभी स्कूल बंद करने की जरूरत नहीं | Coronavirus Update PGI director said no need to school close now | Patrika News
लखनऊ

Coronavirus Update : पीजीआई निदेशक ने कहा, अभी स्कूल बंद करने की जरूरत नहीं

Coronavirus Update यूपी में लगातार कोरोनावायरस संक्रमण बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश में अलर्ट जारी किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी मेडिकल कॉलेजों को पूरी तैयारी के निर्देश दिए हैं। पीजीआई लखनऊ निदेशक डॉ. आरके धीमान ने बताया कि, अभी स्कूलों को बंद करने की जरूरत नहीं है। जानें क्यों कहा है

लखनऊApr 23, 2022 / 11:03 am

Sanjay Kumar Srivastava

Coronavirus Update : पीजीआई निदेशक ने कहा, अभी स्कूल बंद करने की जरूरत नहीं

Coronavirus Update : पीजीआई निदेशक ने कहा, अभी स्कूल बंद करने की जरूरत नहीं

कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश में अलर्ट जारी किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मेडिकल कॉलेजों को पूरी तैयारी के निर्देश दिए हैं। पीजीआई लखनऊ के निदेशक डॉ. आरके धीमान ने बताया कि, अभी स्कूलों को बंद करने की जरूरत नहीं है। यूपी में शुक्रवार को 188 नए कोरोनावायरस संक्रमण के मामले मिले हैं। यूपी में कोरोनावायरस जांच के बाद 188 नए मामले मिले हैं। इस वक्त कोरोनावायरस के कुल एक्टिव केस की संख्या 1044 हो गई। बीते 24 घंटों में 123 मरीजों ने कोरोनासंक्रमण संक्रमण को मात दी है। गौतमबुद्ध नगर 108, गाजियाबाद 38 और लखनऊ 10 नए मरीजों की पुष्टि हुई है।
हर मेडिकल कॉलेज में कोविड वार्ड बनाएं

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को निर्देश जारी करते हुए कहाकि, हर मेडिकल कॉलेज में 30 बेड का कोविड वार्ड बनाया जाए। केस बढ़ने पर सरकारी अस्पतालों में भी 10 फीसदी बेड आरक्षित रखने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही मेडिकल कॉलेजों व अन्य सरकारी अस्पतालों में पीकू वार्ड भी बनाए गए हैं।
यह भी पढ़ें

School Summer Vacation : स्कूलों में कब होंगी गर्मी की छुट्टियां जानें

बच्चों को टीके का कवच जरूरी

पीजीआई लखनऊ निदेशक डॉ. आरके धीमान ने बताया कि, अभी स्कूलों को बंद करने की आवयश्कता नहीं है। 12 साल से ऊपर के सभी बच्चों को टीके का कवच मिले यह सुनिश्चित किया जाएगा। उत्तर प्रदेश में अब तक 31 करोड़ से अधिक टीके की डोज दी जा चुकी है।

Home / Lucknow / Coronavirus Update : पीजीआई निदेशक ने कहा, अभी स्कूल बंद करने की जरूरत नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो