scriptप्रदेश के 70 जिलों में कोरोना का खौफ, यह जिले सबसे ज्यादा प्रभावित | Covid Spread in 70 Districts of Uttar Pradesh | Patrika News
लखनऊ

प्रदेश के 70 जिलों में कोरोना का खौफ, यह जिले सबसे ज्यादा प्रभावित

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस ने एक बार फिर पैर पसार लिए हैं। राज्य के 70 जिलों में कोविड का संक्रमण फैल चुका है। सिर्फ पांच ही ऐसे जिले हैं, जहां संक्रमण का दायरा न के बराबर है। यूपी में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला जिला दिल्ली से सटा गौतमबुद्धनगर है।

लखनऊJan 07, 2022 / 12:17 pm

Karishma Lalwani

Covid Spread in 70 Districts of Uttar Pradesh

Covid Spread in 70 Districts of Uttar Pradesh

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस ने एक बार फिर पैर पसार लिए हैं। राज्य के 70 जिलों में कोविड का संक्रमण फैल चुका है। सिर्फ पांच ही ऐसे जिले हैं, जहां संक्रमण का दायरा न के बराबर है। यूपी में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला जिला दिल्ली से सटा गौतमबुद्धनगर है। दूसरे नंबर पर राजधानी लखनऊ है।
गौतमबुद्धनगर के बाद लखनऊ सबसे ज्यादा प्रभावित जिला

गौतमबुद्धनगर में बीते 24 घंटे में कोरोना के 600 नए मामले सामने आए हैं। सक्रिय मामले बढ़कर 1706 हो गए हैं। दूसरे नंबर पर लखनऊ है, जहां सक्रिय मामले 1153 हैं। यहां कुल 408 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद तीसरे नंबर पर मेरठ जिला है जहां 24 घंटे में 401 नए मामलों की पुष्टि हुई है। यहां 798 सक्रिय मामले हैं। चौथे नंबर पर गाजियाबाद जिला है। यहां 382 नए मामलों के साथ सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 1180 हो गए हैं।
यह भी पढ़ें

यूपी में 15 फीसदी मरीज ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित, सबसे ज्यादा केस लखनऊ में, कोविड के कुल मामले 3 हजार पार

यूपी में ओमिक्रॉन के मामले

यूपी में कोविड के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। यूपी में ओमिक्रॉन के 23 नए मामले आए हैं। इनमें लखनऊ से आठ, मेरठ से पांच, गाजियाबाद से तीन, मुरादाबाद, कानपुर, आगरा से दो-दो और महाराजगंज से एक केस शामिल है। इससे पहले रायबरेली से एक, गाजियाबाद से दो, मुजफ्फरनगर से तीन, गौतमबुद्ध नगर से एक ओमिक्रॉम के मामले सामने आए थे। इस तरह से यूपी के 10 जिलों में ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है।
यह भी पढ़ें

कोरोना की वजह से कैंसिल होने वाली शादियों पर इस तरह क्लेम करें जीएसटी, आर्थिक नुकसान की होगी भरपाई

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने निर्णय किया है कि जिन जिलों में 1000 पार कोविड केस हैं, वहां गाइडलाइन का पालन सख्ती से किया जाएगा। जिसके तहत अब धार्मिक संस्थानों, चिड़ियाघर, म्यूजियम आदि में मास्क अनिवार्य होगा और यहां कोविड हेल्प डेस्क बनाया जाएगा। इसके साथ ही स्विमिंग पूल और जिम को बंद कर दिया गया है। रेस्टोरेंट और सिनेमा घरों को 50 फीसदी की क्षमता से चलाने के आदेश है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x86x8zr

Home / Lucknow / प्रदेश के 70 जिलों में कोरोना का खौफ, यह जिले सबसे ज्यादा प्रभावित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो