scriptGold Smuggling : लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा 1.17 करोड़ का सोना, छिपाकर रखे थे सोने के बिस्किट | customs seizes rs more than one crore gold at lucknow airport | Patrika News
लखनऊ

Gold Smuggling : लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा 1.17 करोड़ का सोना, छिपाकर रखे थे सोने के बिस्किट

Gold Smuggling: सउदी अरब के रियाद से इंडिगो एयरलाइंस के विमान 6ई-5424 से आया था लखनऊ

लखनऊJun 14, 2021 / 07:10 pm

Hariom Dwivedi

gold_smuggling.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. Gold Smuggling. राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने एक यात्री को 1.17 करोड़ कीमत के सोने के साथ पकड़ा। सउदी अरब के रियाद से वह इंडिगो एयरलाइंस के विमान 6ई-5424 से आया था। जांच के दौरान कस्टम विभाग को यात्री पर यात्री पर शक हुआ। तलाशी में उसके पास से कुल 2.33 किलोग्राम सोना बरामद किया, जिसकी कीमत 1.17 करोड़ रुपए आंकी गई है। अधिकारियों ने बरामद सोने को सीमा शुल्क के प्रावधानों के तहत जब्त कर यात्री को गिरफ्तार कर लिया है।
यात्री के पास सोने चार बिस्किट थे। जिन्हें उसने काले रंग के सेलो टेप और कार्बन पेपर में लपेट रखा था। इतना ही नहीं उसने सोने के बिस्किटों को एक फोनोवोक्स सिंगल फेज ऑटो ट्रांसफार्मर में छिपा दिया था। ट्रांसफार्मर को कंबल में लपेटकर एक कार्टन रखा, जिसे दूसरे कार्टन के भीतर छिपा दिया था। बावजूद कस्टम विभाग की नजरों से नहीं बच सका।
यह भी पढ़ें

सोने की तस्करी का केंद्र बना लखनऊ, अजीबो-गरीब तरीके से लाते हैं सोना, छह माह में पकड़ा गया 50 करोड़ से अधिक का सोना



इन्होंने पकड़ा सोना
कस्टम आयुक्त वेद प्रकाश शुक्ल के आदेश पर यह कार्रवाई की गई। कस्टम अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार शुक्ल व विमल कुमार श्रीवास्तव और निरीक्षक अमित कुमार वर्मा, के सी एम त्रिपाठी, नीलम सिन्हा और राजीव कुमार श्रीवास्तव की टीम ने यह सोना पकड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो