scriptरेलवे कल से चलाएगा स्पेशल ट्रेनें, दिल्ली से यूपी और बिहार जाने वाले यात्रियों का आसान होगा सफर | festival specials trains will run for Uttar Pradesh and Bihar from 1st | Patrika News
लखनऊ

रेलवे कल से चलाएगा स्पेशल ट्रेनें, दिल्ली से यूपी और बिहार जाने वाले यात्रियों का आसान होगा सफर

इन त्यौहारों में दिल्ली से यूपी और बिहार जाने वाले यात्रियों की बड़ी संख्या होती है। छुट्टियों में यात्रा के दौरान इन यात्रियों को कोई दिक्कत ना हो इसके लिए रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनें चलाने की पहले से तैयारी कर रखी है। इनमें से ज्यादातर ट्रेनें एक नवंबर यानि सोमवार से चलेंगी।

लखनऊOct 31, 2021 / 11:11 am

Vivek Srivastava

railways-photo.jpg
Special Train For Diwali And Chhath Puja: दिवाली और छठ पूजा को देखते हुए रेलवे ने भी अपनी तैयारी कर रखी है। इन त्यौहारों में दिल्ली से यूपी और बिहार जाने वाले यात्रियों की बड़ी संख्या होती है। छुट्टियों में यात्रा के दौरान इन यात्रियों को कोई दिक्कत ना हो इसके लिए रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनें चलाने की पहले से तैयारी कर रखी है। इनमें से ज्यादातर ट्रेनें एक नवंबर यानि सोमवार से चलेंगी।
त्योहार को ध्यान में रख रेलवे ने दिल्ली के आनंद विहार बिहार के भागलपुर तक एक स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। ट्रेन संख्या 03760 आनंद विहार टर्मिनल से भागलपुर के लिए एक नवंबर को चलेगी। शाम 6:15 बजे यह ट्रेन भागलपुर के लिए रवाना होगी। ये ट्रेन उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद, लखनऊ, सुलतानपुर, वाराणसी और पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन पर भी रुकेगी।
इसी तरह ट्रेन संख्या 09634 दिल्ली जंक्शन से बिहार के कटिहार के लिए एक नवंबर को दोपहर 3:05 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन भी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, लखनऊ, रूदौली, फैजाबाद, शाहगंज, आजमगढ़, मऊ, बलिया के बाद बिहार के छपरा, हाजीपुर, बरौनी तथा नवगछिया स्टेशनों पर ठहरेगी।
एक अन्य ट्रेन जोगबनी के लिए एक नवंबर को चलेगी। ट्रेन संख्या 09632 आनंद विहार से बिहार के जोगबनी के लिए दोपहर बाद 3:30 बजे रवाना होगी। मार्ग में यह ट्रेन यूपी के मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, लखनऊ, रूदौली, फैजाबाद, शाहगंज, आजमगढ, मऊ जंक्शन, बलिया के बाद बिहार के छपरा, हाजीपुर, बरौनी, कटिहार और पूर्णिया जंक्शन पर रुकेगी। इसी स्टेशन से सहरसा के लिए स्पेशल ट्रेन एक नवंबर को चलेगी।
ट्रेन संख्या 09650 दिल्ली के आनंद विहार से दोपहर दो बजे रवाना होगी। मार्ग में यह ट्रेन उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद, बरेली, सीतापुर, गोरखपुर स्टेशन के बाद बिहार के छपरा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, बरौनी, बेगुसराय, खगडिया तथा एस बख्तियारपुर स्टेशनों पर ठहरेगी। ट्रेन संख्या 01692 आनंद विहार से दरभंगा के लिए एक नवंबर को देर रात 12:30 बजे चलेगी।

Home / Lucknow / रेलवे कल से चलाएगा स्पेशल ट्रेनें, दिल्ली से यूपी और बिहार जाने वाले यात्रियों का आसान होगा सफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो