scriptकल्याण सिंह की तबीयत फिर बिगड़ी, सूचना मिलते ही अस्पताल पहुंच गये सीएम योगी | former up cm kalyan singh health update | Patrika News
लखनऊ

कल्याण सिंह की तबीयत फिर बिगड़ी, सूचना मिलते ही अस्पताल पहुंच गये सीएम योगी

राजस्थान के पूर्व राज्यपाल व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती हैं

लखनऊJul 18, 2021 / 02:54 pm

Hariom Dwivedi

former up cm kalyan singh health update
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. राजस्थान के पूर्व राज्यपाल व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबियत फिर बिगड़ गई। अब तक उनकी सेहत में सुधार हो रहा था। रविवार को उन्हें सांस लेने में परेशानी होने पर उन्हें फिर से ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। नए संक्रमण व सेप्सिस की संभावना को देखते हुए एंटीबायोटिक्स और एंटीफंगल का उपचार शुरू कर दिया गया है। हालांकि सेहत नियंत्रण में है। पीजीआई निदेशक डॉ. आरके धीमन ने बताया कि कल्याण सिंह को सांस लेने और पेट में तकलीफ होने के बाद उन्हें तुरन्त ऑक्सीजन थेरेपी दी गई। जरूरी जांच कराकर और तत्काल उपचार शुरू कर दिया गया है। वह डॉक्टरों की देखरेख में हैं।
चार जुलाई की शाम को कल्‍याण सिंह को एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था। इससे पहले डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में उनका इलाज चल रहा था। बीते दिनों से उनके स्वास्थ्य में निरंतर सुधार हो रहा था, लेकिन, आज अचानक उनकी तबीयत फिर बिगड़ गई। कल्याण सिंह का हृदय रोग, तंत्रिका रोग, मधुमेह रोग और गुर्दा रोग विशेषज्ञ समेत वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम उनके उपचार में जुटी है।
https://twitter.com/myogiadityanath/status/1416674225092395009?ref_src=twsrc%5Etfw
कल्याण सिंह से मिले सीएम योगी
कल्याण सिंह की तबियत खराब होने की सूचना पर मिलने पर रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनसे मुलाकात की और कुशलक्षेम पूछा। सीएम के साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, आज एसजीपीजीआई लखनऊ में राजस्थान के पूर्व राज्यपाल एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह से मिल कर उनका कुशलक्षेम पूछा व उनके स्वास्थ्य में आ रहे सुधार के बारे में जानकारी प्राप्त की। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि आपको शीघ्र स्वस्थ करें।

Hindi News/ Lucknow / कल्याण सिंह की तबीयत फिर बिगड़ी, सूचना मिलते ही अस्पताल पहुंच गये सीएम योगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो