scriptCM योगी ने किया Global VFS वीजा सेंटर का उद्घाटन, अब नहीं लगाने पड़ेंगे दिल्ली के चक्कर | Global VFS Visa Center inaugurated CM Yogi | Patrika News
लखनऊ

CM योगी ने किया Global VFS वीजा सेंटर का उद्घाटन, अब नहीं लगाने पड़ेंगे दिल्ली के चक्कर

उत्तर प्रदेश के लोगों को अभी तक वीजा के लिए दिल्ली जाना होता था। अब प्रदेश के लोगों को दिल्ली नहीं जाना होगा।
 
 

लखनऊFeb 04, 2023 / 01:10 pm

Upendra Singh

luck_cm.jpg
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज राजधानी लखनऊ में वीएफएस ग्लोबल वीजा एप्लिकेशन सेंटर का उद्घाटन किया है। इस सेंटर के शुरू होने से विदेश जाने वालों को वीजा के लिए दिल्ली जाने की जरूरत नहीं होगी। 9 फरवरी से ये सेंटर सेवा देना शुरू कर देगा।
इस सेंटर का उद्घाटन करने के बाद सीएम योगी ने कहा, अब वीजा से जुड़ी सारी सुविधाएं लखनऊ में ही मिलेंगी। वीजा आवेदन की प्रक्रिया भी आसान की जाएगी। 9 फरवरी से 10 देशों के लिए लखनऊ से इस सेंटर से वीजा देने की प्रक्रिया शुरू हो रही है।

 

 

इन देशों के लिए सेंटर से शुरू होगा एप्लीकेशन
लखनऊ में खोले गए इस सीएफएस ग्लाबल वीजा सेंटर से इटली, सऊदी अरब, हंगरी, जर्मनी, नीदरलैंड, क्रोएशिया, ऑस्ट्रेलिया , चेक गणराज्य, पुर्तगाल, स्विजरलैंड के वीजा एप्लिकेशन स्वीकार होगे।
उत्तर प्रदेश के लोगों को अभी तक वीजा के लिए दिल्ली जाना होता था। इस सेंटर के उद्घाटन से वीजा के लिए लोगों को अब दिल्ली जाने की जरूरत नहीं होगी।

 

देश का 18 वां ग्लोबल वीएफस वीजा सेंटर बना लखनऊ
देश के अलग-अलग शहरों में अब तक कुल 17 ग्लोबल वीएफस वीजा सेंटर खोले जा चुके हैं। लखनऊ में उत्तर प्रदेश के पहले ग्लोबल वीएफस वीजा सेंटर का उद्घाटन किया गया है। जिसे मिलाकर अब देश में कुल 18 ग्लोबल वीएफस वीजा सेंटर हो गए हैं।

इन शहरों में है ग्लोबल वीएफस वीजा सेंटर
देश में अहमदाबाद, बंगलुरु, चंडीगढ़, चेन्‍नई, कोच्चि, कोइंबटूर, गोवा, गुरुग्राम, हैदराबाद, जयपुर, जालंधर, कोलकाता, मुंबई, नई दिल्ली, पुडुचेरी, पुणे, ‌तिरुवनंतपुरम और लखनऊ में ये सेंटर हैं।

Home / Lucknow / CM योगी ने किया Global VFS वीजा सेंटर का उद्घाटन, अब नहीं लगाने पड़ेंगे दिल्ली के चक्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो