scriptयूपी में कोरोना वायरस के चलते रेल यात्रियों की संख्या में आई भारी कमी, ट्रेनें हो सकती हैं रद्द | IRCTC Indian Railways Coronavirus reduced number of rail passengers | Patrika News
लखनऊ

यूपी में कोरोना वायरस के चलते रेल यात्रियों की संख्या में आई भारी कमी, ट्रेनें हो सकती हैं रद्द

कोरोना के खौफ के कारण आईआरसीटीसी से रेलयात्री ऑनलाइन कर रहे टिकट कैंसिल
 
 

लखनऊMar 18, 2020 / 09:28 am

Neeraj Patel

Indian Railway : कोरोना वायरस के चलते रेल यात्रियों की संख्या में आई भारी कमी, ट्रेनें हो सकती हैं रद्द

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में कोरोना की दहशत के चलते रेल यात्रियों की संख्या में भारी कमी देखने को मिल रही है। कोरोना वायरस के कारण भारतीय रेलवे ने सभी ट्रेनों में यात्रियों की सुविधा के बेहतर स्वास्थ्य को देखते हुए सभी तरह के नॉनवेज खानों को बंद कर दिया है। इसके साथ ही ट्रेनों में यात्रियों को दिए जाने वाले कम्बल, चादर, तकिया आदि पर रोक लगा दी हैं। ऐसे भारतीय रेलवे लखनऊ के एक अधिकारी ने बताया है कि कोरोना वायरस के खौफ के कारण यूपी सहित पूरे देश में यात्रियों की संख्या भारी कमी आ रही है।

यूपी में जिन लोगों को कोरोना वायरस का ज्यादा डर सता रहा है उन लोगों ने तो ट्रेनों से सफर करना भी बंद कर दिया है। जिन लोगों ने आईआरसीटीसी (IRCTC) के माध्यम से ऑनलाइन टिकट बुक किया है, उन लोगों ने तो कोरोना के खौफ के कारण आईआरसीटीसी के माध्यम से ऑनलाइन टिकट कैंसिल करना शुरू कर दिया है। जिससे रेलयात्रियों की संख्या कमी देखी जा रही है।

कोरोना वायरस के कारण यात्रियों की संख्या में कमी को देखते हुए भारतीय रेलवे ने कुछ ट्रेनों को रद्द करना शुरू कर दिया। हालांकि भारतीय रेलवे ने ट्रेनों में यात्रियों की संख्या में आई कमी कारण स्पष्ट नहीं किया है लेकिन कोरोना के चलते ट्रेनों में यात्रियों की संख्या में कमी आई है। इसलिए यात्रियों की संख्या में कमी आने का सबसे बड़ा कारण कोराना वायरस ही हो सकता है।

बता दें कि मुंबई की लाइफलाइन लोकल ट्रेन सेवाओं को कुछ दिनों के लिए रोक जाने का महत्वपूर्ण फैसला महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लेंगे। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मंगलवार को यह जानकारी दी। कि महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि कोरोना वायरस को ‘दूसरे चरण से तीसरे चरण में’ किसी भी कीमत पर फैलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस फैसले में उपनगरीय ट्रेनों के अलावा मुंबई मेट्रो रेल, मोनोरेल और परिवहन के अन्य सार्वजनिक साधन शामिल हो सकते हैं, जो देश की वाणिज्यिक राजधानी को करीब ठप्प करने की क्षमता रखते हैं।

Hindi News/ Lucknow / यूपी में कोरोना वायरस के चलते रेल यात्रियों की संख्या में आई भारी कमी, ट्रेनें हो सकती हैं रद्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो