scriptगर्मी की छुट्टी में ऊटी की सैर कराएगा आईआरसीटीसी | IRCTC package to visit in summer vacation | Patrika News
लखनऊ

गर्मी की छुट्टी में ऊटी की सैर कराएगा आईआरसीटीसी

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) गर्मी की छुट्टी में पर्यटकों को बेंगलुरु, मैसूर, ऊटी की सैर कराएगा।

लखनऊMar 19, 2019 / 02:29 pm

आकांक्षा सिंह

lucknow

गर्मी की छुट्टी में ऊटी की सैर कराएगा आईआरसीटीसी

लखनऊ. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) गर्मी की छुट्टी में पर्यटकों को बेंगलुरु, मैसूर, ऊटी की सैर कराएगा। इसके लिए आईआरसीटीसी ने दो पैकेज लॉन्च किए हैं। पहली यात्रा 18 से 24 मई और दूसरी यात्रा 8 से 14 जून के बीच होगी। इस पैकेज की कीमत प्रति व्यक्ति ₹33,700 है। पैकेज के तहत पर्यटक को को 3 सितारा होटलों में ठहरने की सुविधा दी जाएगी। पढ़िये प्रदेश की अन्य प्रमुख खबरें…

होली के दिन प्रदेश में हिंसा की आशंका

होली पर्व का लोकसभा चुनाव के दौरान पड़ने से हिंसक घटनाएं होने की आशंका है। डीजीपी ओपी सिंह ने यह कहते सभी एडीजी, आईजी, डीआईजी व पुलिस कप्तानों को खास सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा होलिका दहन और रंग खेलने के समय में असामाजिक तत्व व्यक्तिगत रंजिश के कारण वारदात करते हैं जिससे सामाजिक व राजनीतिक परिदृश्य प्रभावित होते हैं इसलिए विशेष सतर्कता बरती जाए।

8 दिन में आचार संहिता उल्लंघन की 60 हजार शिकायतें

प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लागू होने के महज 8 दिन में इसके उल्लंघन की 60 हजार से अधिक शिकायतें मिली हैं। निर्वाचन आयोग ने एनजीआरएस पोर्टल पर 11629 शिकायतें मिली है। वहीं जिला निर्वाचन अधिकारियों को 48628 शिकायतें मिली हैं। विशेष सचिव ब्रह्म दत्त तिवारी ने बताया कि इनमें से 1753 शिकायतें का निस्तारण कर दिया गया है। पोर्टल पर गाजियाबाद से सर्वाधिक 5021, लखनऊ से 3283 शिकायतें मिली हैं।

खाने में गड़बड़ी की खुलेगी पोल

ट्रेनों में मिलने वाले खाने की गुणवत्ता का पता लगाने के लिए अब यात्रियों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। आईआरसीटीसी द्वारा मुहैया कराए जाने वाले खाने के पैकेट पर अब बारकोड होगा। यात्री मोबाइल ऐप के जरिए इस बार कोड को स्कैन कर खाने का विवरण जान सकेंगे। यात्री बारकोड को स्कैन कर जान सकेंगे कि खाना किस किचन में तैयार किया गया है। वह किचन का लाइन फीड भी देख सकेंगे। खाना बनाने की तारीख से लेकर गुणवत्ता का पूरा ब्योरा यात्री के सामने होगा।

दिल्ली की फ्लाइट 7 गुना महंगी

लखनऊ से दिल्ली टिकट 7 गुना महंगे हो गए हैं। वहीं मुंबई की फ्लाइट के लिए दुगना किराया देना पड़ेगा। लखनऊ से दिल्ली किराया 7 गुना यानी 14000 रुपए तक पहुंच गया है। सामान्य किराया 2000 रुपया तक ही है वहीं लखनऊ से मुंबई का टिकट औसतन दस हजार रुपये तक पहुंच गया है जो कि 5000 के आसपास रहता है। यह स्थिति होली के बाद 23, 24 व 25 मार्च को देखने को मिल रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो