scriptकेजीएमयू में 10 फीसदी महंगा होगा इलाज, बस अंतिम मंजूरी का इंतजार | KGMU Lucknow Treatment will be 10 percent expensive approval wait | Patrika News
लखनऊ

केजीएमयू में 10 फीसदी महंगा होगा इलाज, बस अंतिम मंजूरी का इंतजार

KGMU Lucknow Treatment केजीएमयू लखनऊ में इलाज करने वाले मरीजों के लिए एक बुरी खबर। अब केजीएमयू में 10 फीसदी इलाज महंगा होगा। ओपीडी में परामर्श के लिए पंजीकरण शुल्क दोगुना करने की तैयारी कर ली गई है।

लखनऊJun 19, 2022 / 04:11 pm

Sanjay Kumar Srivastava

KGMU में जटिल सर्जरी के बाद कटी कलाई को फिक्स किया गया,जानिए कैसे

KGMU में जटिल सर्जरी के बाद कटी कलाई को फिक्स किया गया,जानिए कैसे

केजीएमयू लखनऊ में इलाज करने वाले मरीजों के लिए एक बुरी खबर। अब केजीएमयू में 10 फीसदी इलाज महंगा होगा। ओपीडी में परामर्श के लिए पंजीकरण शुल्क दोगुना करने की तैयारी कर ली गई है। साथ ही अन्य इलाज की फीस में करीब 10 प्रतिशत बढ़ोत्तरी की जाएगी। केजीएमयू हॉस्पिटल बोर्ड ने इस प्रस्ताव को पास कर दिया है। अब सिर्फ कार्य परिषद से हरी झंडी मिलने का इंतजार है। केजीएमयू की ओपीडी में इस समय पर्चे का शुल्क एक रुपया है। पहले पंजीकरण के लिए 50 रुपए लिए जाते थे। पर अब यह शुल्क 100 रुपए करने की तैयारी है। यह पंजीकरण छह माह के लिए मान्य होगा। इसके बाद ओपीडी में पंजीकरण के लिए दोबारा फीस देनी होगी। इस पर अपनी सफाई देते हुए हॉस्पिटल बोर्ड ने अपना तर्क दिया कि विवि की आय बढ़ाने के लिए यह बेहद जरूरी है। अब पंजीकरण के साथ इलाज की अन्य मदों में भी बढ़ोतरी तय है। केजीएमयू कार्य परिषद की बैठक 22 जून को होगी।
प्राइवेट कमरों का किराया बढ़ेगा

केजीएमयू में इस समय प्राइवेट कमरों का एक दिन का किराया 1800 रुपए है। नए प्रस्ताव में कॉर्डियोलॉजी विभाग के प्राइवेट कमरों का किराया 2500 रुपए करने का प्रस्ताव रखा गया है। इस आधार पर हर विभाग के प्राइवेट कमरों का शुल्क करीब 700 रुपए तक बढ़ सकता है।
यह भी पढ़ें – सड़क पर खड़ी गाड़ी की तस्वीर भेजने वाले को मिलेगा 500 रुपए का इनाम, जानें आखिर यह मामला है क्या

विभागवार खुलेंगे पैथोलॉजी कलेक्शन सेंटर

साथ ही केजीएमय में सुविधाएं बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। अब विभागवार पैथालॉजी कलेक्शन सेंटर खोले जाएंगे। जिससे मरीजों और तीमारदारों की भागदौड़ बचेगी। शताब्दी भवन में खून में ऑक्सीजन के स्तर का पता लगाने के लिए जरूरी एबीजी जांच की सुविधा शुरू होगी। यहां 13 ओटी चल रही हैं।

Home / Lucknow / केजीएमयू में 10 फीसदी महंगा होगा इलाज, बस अंतिम मंजूरी का इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो