scriptKisan Credit Card Will Also be for Cattle Farmers | पशुपालकों का भी बनेगा किसान क्रेडिट कार्ड, नई व्यवस्था में अधिक ब्याज पर नहीं लेना होगा कर्ज | Patrika News

पशुपालकों का भी बनेगा किसान क्रेडिट कार्ड, नई व्यवस्था में अधिक ब्याज पर नहीं लेना होगा कर्ज

Kisan Credit Card Will Also be for Cattle Farmers- खेती करने वाले किसान पशुपालकों को भी अब किसान क्रेडिट कार्ड (Kisan Credit Card) दिया जाएगा। यूपी के नौ लाख पशुपालकों के साथ ही देश के एक लाख से अधिक पशुपालकों को सीधे लाभ मिलेगा।

लखनऊ

Updated: November 16, 2021 09:08:31 am

लखनऊ. Kisan Credit Card Will Also be for Cattle Farmers. खेती करने वाले किसान पशुपालकों को भी अब किसान क्रेडिट कार्ड (Kisan Credit Card) दिया जाएगा। यूपी के नौ लाख पशुपालकों के साथ ही देश के एक लाख से अधिक पशुपालकों को सीधे लाभ मिलेगा। किसान क्रेडिट कार्ड के नोडल अधिकारी व उप निदेशक पशुपालन डॉ. वीके सिंह ने बतायाकि इस नई योजना से पशुपालकों को लाभ होगा। इसका फायदा यह होगा कि जहां पहले किसान क्रेडिट कार्ड में खेतिहर भूमि के आधार पर लिमिट तय होती थी, इस कार्ड में 1.60 लाख तक की लिमिट के लिए जमीन की जरूरत नहीं होगी। तीन लाख तक क्रेडिट लिमिट कार्ड पर मिल जाएगी। इससे कर्ज लेने वाले पशुपालकों को चार फीसद वार्षिक ब्याज भरना होगा। नई व्यवस्था के तहत किसानों महाजनों से अधिक ब्याज पर कर्ज नहीं लेना पड़ेगा।
Kisan Credit Card Will Also be for Cattle Farmers
Kisan Credit Card Will Also be for Cattle Farmers
नौ लाख पशुपालकों का किसान क्रेडिट कार्ड बनाने का लक्ष्य

इस संबंध में डॉ. एसके सिंह, निदेशक पशुपालन ने कहा कि पहले चरण में 15 नवंबर से 15 फरवरी तक लखनऊ समेत सूबे के सभी जिलों नौ लाख पशुपालकों का किसान क्रेडिट कार्ड बनाने का लक्ष्य है। केंद्र सरकार की इस पहल से खेती करने वाले किसानों की भांति पशुपालकों को भी कम ब्याज पर ऋण मिल सकेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर हलचल तेज, मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर एकनाथ शिंदे ने दिया ये बड़ा बयानMaharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बीजेपी की बैठक आज, देवेंद्र फडणवीस करेंगे बड़ी घोषणाMaharashtra Political Crisis: देवेंद्र फडणवीस दोबारा बन सकते हैं सीएम, महाराष्ट्र की सियासत में ऐसा रहा है उनका सफरDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतनUdaipur Murder: उदयपुर में हिंदू संगठनों का जोरदार प्रदर्शन, हत्यारों को फांसी दो के लगे नारेजम्मू-कश्मीर: बालटाल से अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना, पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी का करेंगे दर्शनपटना के हथुआ मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक, करोड़ों का नुकसानMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे के बाद भी संजय राउत के हौसले बुलंद, बोले-हम अपने दम पर फिर सत्ता में करेंगे वापसी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.