scriptशराब प्रेमियों के लिए बुरी खबर: UP में नहीं छलकेंगे जाम, इस वजह से सरकार ने घोषित किया ड्राई डे | Liquor will not be sold in Uttar Pradesh today | Patrika News
लखनऊ

शराब प्रेमियों के लिए बुरी खबर: UP में नहीं छलकेंगे जाम, इस वजह से सरकार ने घोषित किया ड्राई डे

आबकारी विभाग की तरफ से आदेश जारी कर दिया गया है। वहीं आबकारी विभाग में अपर आयुक्त हरिश्चंद्र ने बताया कि आज ड्राई डे घोषित किया गया है, जिसके चलते शराब की दुकानों को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक पूरी तरह से बंद रखा जाएगा।

लखनऊJun 26, 2022 / 08:43 am

Jyoti Singh

शराब प्रेमियों के लिए बुरी खबर: UP में नहीं छलकेंगे जाम, इस वजह से सरकार ने घोषित किया ड्राई डे
उत्तर प्रदेश में रहने वाले शराब के शौकीनों के लिए बुरी खबर है। राजधानी लखनऊ समेत यूपी के सभी जिलों में आज ड्राई डे घोषित किया गया है। जिसको लेकर आबकारी विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है। आदेश के मुताबिक, रविवार सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक शराब की सभी दुकानें बंद रखी जाएंगी। वहीं अगर कोई शराब बेचता पाया गया तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दरअसल आज नशीली दवाओं के दुरुपयोग और इसके अवैध व्यापार के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दिवस है। ऐसे में सरकार की तरफ से प्रदेश में ड्राई डे घोषित किया गया है। जिसके कारण शराब के शौकीनों को खासी परेशानी का समना करना पड़ सकता है।
यह भी पढ़े – गाजियाबाद: गैस रिफलिंग के दौरान किराना स्टोर में लगी आग, हादसे में सात झुलसे

भांग की दुकानें भी बंदी

बता दें कि आबकारी विभाग की तरफ से शनिवार को ही आदेश जारी कर दिया गया था। वहीं आबकारी विभाग में अपर आयुक्त हरिश्चंद्र ने बताया कि आज ड्राई डे घोषित किया गया है, जिसके चलते शराब की दुकानों को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। इसके अलावा सरकारी भांग की दुकानें भी आज पूरी तरह से बंद रखी जाएंगी। इसको लेकर सभी जिला आबकारी अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए गए हैं। अपर आयुक्त के मुताबिक, अगर ड्राई डे के दिन शराब या भांग की दुकान खुली पाई जाती है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़े – ग्रेटर नोएडा वासियों के लिए खुशखबरी: NPCL घटाने जा रहा बिजली की दरें, जानें पूरा प्लान

photo_2022-06-26_08-35-37.jpg
इन उत्पादों की बिक्री पर रोक

उधर, लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि आज लखनऊ में भी शराब की बिक्री पर पूणतया बंदी रखी जाएगी। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। डीएम सूर्यपाल गंगवार ने आगे कहा कि राजधानी में देशी शराब, विदेशी बीयर, मॉडल शॉप, विदेशी शराब और ताड़ी इन सभी उत्पादों की बिक्री पर रविवार को पूरी तरीके से रोक रहेगी। डीएम का कहना है कि अधिकारियों से कहा गया है कि आदेश का कड़ाई से पालन किया जाए और जो ड्राई डे के दिन जो बिक्री करते हुए पाए जाते हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

Home / Lucknow / शराब प्रेमियों के लिए बुरी खबर: UP में नहीं छलकेंगे जाम, इस वजह से सरकार ने घोषित किया ड्राई डे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो