scriptमायावती का प्लान बिगाड़ेगा सपा का खेल, ब्राह्मण, ठाकुर और मुस्लिम पर दांव लगाने की तैयारी में बसपा | Lok Sabha Election 2024 Mayawati will spoil SP game BSP to bet on Brahmin Thakur and Muslim | Patrika News
लखनऊ

मायावती का प्लान बिगाड़ेगा सपा का खेल, ब्राह्मण, ठाकुर और मुस्लिम पर दांव लगाने की तैयारी में बसपा

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 में मुकाबला त्रिकोणीय होता नजर आ रहा है। विधानसभा चुनाव 2022 में जहां मुकाबला सपा और भाजपा के बीच था, इस बार यह NDA, INDIA और BSP के बीच है।

लखनऊMar 19, 2024 / 10:59 am

Sanjana Singh

lok sabha election 2024

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: सपा और भाजपा ने अपने-अपने लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। बसपा ब्राह्मण, ठाकुर और मुस्लिम में से किसी एक पर दांव लगाने की तैयारी में है। इनमें जिले में पहले भी राजनीति कर चुके बाहरी ब्राह्मण नेता की चर्चा खासी तेज है। बसपा यदि दमदार मुस्लिम प्रत्याशी को मैदान में लाती है, तो सपा का खेल बिगड़ सकता है।

बसपा का मानना है कि ब्राह्मण प्रत्याशी अन्य जातियों के बड़े वोटबैंक को अपने पाले में लाने में सक्षम है। लिहाजा गैर जनपद से आकर जिले में बसपा की राजनीति कर चुके एक ब्राह्मण नेता को मैदान में लाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा संगठन की एक टीम मुस्लिम समाज में मजबूत पकड़ रखने वाले नेता के संपर्क में है।

यह भी पढ़ें

पूर्व मंत्री आजम खां को डेढ़ साल में पांच मामलों में हुई सजा, 108 मुकदमे दर्ज

बसपा का मानना है कि यदि ब्राह्मण प्रत्याशी मैदान में आता है, तो एक तीर से दो निशाने होंगे। पार्टी का कैडर वोट के साथ सपा से असंतुष्ट मुस्लिम बिना किसी प्रयास के मिल जाएगा। यही नहीं भाजपा के बड़े वोट बैंक को भी उनके पाले में आने से नहीं रोका जा सकेगा। इससे लोकसभा की लड़ाई रोमांचक हो जाएगी। एक न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी के ही एक जिम्मेदार नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पार्टी 20 मार्च से पहले प्रत्याशी की घोषणा कर देगी।

Home / Lucknow / मायावती का प्लान बिगाड़ेगा सपा का खेल, ब्राह्मण, ठाकुर और मुस्लिम पर दांव लगाने की तैयारी में बसपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो