script200 रुपये सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, UP में नई रेट लिस्ट जारी | lpg Cylinder Price In india modi sarkar susbidy on gharelu gas ujwala | Patrika News
लखनऊ

200 रुपये सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, UP में नई रेट लिस्ट जारी

लगातार बढ़ती कीमतों के बीच सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है। मोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) के दाम कम कर दिए हैं। इसके साथ ही पेट्रोल और डीजल के दामें में भी भारी कटौती की गई है। सरकार ने गैस सिलेंडर पर 200 रुपये, डीजल पर 7 रुपये और पेट्रोल 9.50 रुपये की कटौती की गई है।

लखनऊMay 21, 2022 / 08:40 pm

Karishma Lalwani

lpg_cylinder.jpg

LPG Cylinder

LPG Gas Cylinder Price: लगातार बढ़ती कीमतों के बीच सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है। मोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम कम कर दिए हैं। इसके साथ ही पेट्रोल और डीजल के दामें में भी भारी कटौती की गई है। सरकार ने गैस सिलेंडर पर 200 रुपये, डीजल पर 7 रुपये और पेट्रोल 9.50 रुपये की कटौती की गई है। पेट्रोल-डीजल और एलपीजी सिलेंडर की नई रेट लिस्ट शनिवार रात 12 बजे से लागू होगी। इस बारे में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि बीते लंबे समय से लोगों को सरकार से ईंधन (पेट्रोल, डीजल, गैस) की महंगाई को लेकर शिकायत थी। लेकिन अब सरकार ने इस मामले में बड़ा कदम उठाते हुए ये फैसला लिया है।
उज्जवला योजना के लाभार्थियों को भी राहत

मोदी सरकार ने उज्जवला योजना के लाभार्थियों को भी राहत दी है। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के 9 करोड़ लाभार्थियों को प्रति सिलेंडर 200 रुपये (12 सिलेंडर तक) की सब्सिडी देगी। इससे गरीब वर्ग के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। इससे करीब एक साल में 6,100 करोड़ रुपये के राजस्व की हानि होगी।
यह भी पढ़ें

मोदी सरकार ने कम किया टैक्स, पेट्रोल-डीजल 8 रुपये सस्ता, नई रेट लिस्ट, UP में आज रात से लागू…

एक्साइज ड्यूटी में कमी

नवंबर के बाद दूसरी बार एक्साइज ड्यूटी में कमी की गई है। यह फैसला करोड़ों लोगों को राहत देने वाला है।

यह भी पढ़ें

01 जून से दुर्लभ संधि योग में शुरू होगा राम मंदिर के गर्भगृह का निर्माण, वर्षों बाद बन रहा शुभ मुर्हूत

यूपी में कितना सस्ता हुआ LPG सिलेंडर
लखनऊ- 1040.50 पैसे

वाराणसी- 1066 रुपये

कानपुर- 914.50 पैसे

नोएडा- 1000.50 रुपये

Home / Lucknow / 200 रुपये सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, UP में नई रेट लिस्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो