scriptलखनऊ हवाई अड्डे पर ढेर सारा सोना देख अफसर हैरान, कीमत सुन चौंक गए सीमा शुल्क अधिकारी | Lucknow airport lot of gold Officer surprised price hear Shocked | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ हवाई अड्डे पर ढेर सारा सोना देख अफसर हैरान, कीमत सुन चौंक गए सीमा शुल्क अधिकारी

Lucknow airport lot of gold लखनऊ हवाई अड्डे पर ढेर सारा सोना देखकर अफसर हैरान हो गए। जब सोने की कीमत का आंकलन किया गया तो सभी अफसर चौंक गए। जिस तरीके से सोने की तस्करी की गई सभी आश्चर्य चकित रह गए। सीमा शुल्क अधिनियम की धारा 110 के तहत सोना जब्त किया गया।

लखनऊFeb 15, 2022 / 11:58 pm

Sanjay Kumar Srivastava

GOLD--- यूक्रेन-रुस में युद्ध की संभावना से सोना-चांदी उछले

GOLD— यूक्रेन-रुस में युद्ध की संभावना से सोना-चांदी उछले

लखनऊ हवाई अड्डे पर ढेर सारा सोना देखकर अफसर हैरान हो गए। जब सोने की कीमत का आंकलन किया गया तो सभी अफसर चौंक गए। जिस तरीके से सोने की तस्करी की गई सभी आश्चर्य चकित रह गए। सीमा शुल्क अधिनियम की धारा 110 के तहत सोना जब्त किया गया। आरोपी को एक्ट की धारा 104 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। सीमा शुल्क अधिकारी ने उसे अदालत में पेश किया और अदालत से उसे न्यायिक हिरासत में भेजने का अनुरोध करते हुए एक याचिका दायर की।
संदिग्ध यात्री को इंटरसेप्ट किया गया

खाद्य प्रसंस्करण मशीन में छिपाकर 54.23 लाख रुपए मूल्य के सोने की तस्करी कर रहे एक व्यक्ति को लखनऊ हवाईअड्डे पर गिरफ्तार किया गया है। सीमा शुल्क के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, यात्री सोमवार को दुबई से लखनऊ हवाईअड्डे पर उतरा और उसके पास से एक फूड प्रोसेसर से 54,23,460 रुपए मूल्य का 1047,000 ग्राम सोना बरामद किया गया। अधिकारी ने बताया कि प्रोफाइलिंग के आधार पर संदिग्ध यात्री को इंटरसेप्ट किया गया।
यह भी पढ़ें

अडानी ग्रुप ने लखनऊ एयरपोर्ट के चार्ज 10 गुना बढ़ाए

फूड प्रोसेसर मशीन में सोना

अधिकारी ने कहा, “वह दिल्ली का रहने वाला है। वह विदेश से थोड़े समय के बाद लौट रहा था। बैगेज यानी ट्रॉली बैग की जांच के दौरान एक असामान्य रूप से भारी जीपास ब्रांड की फूड प्रोसेसर मशीन मिली। उक्त मशीन को काटने पर, एक पीले रंग दो भागों को बरामद किया गया था, जिसे मूल्यांकक द्वारा सोने के रूप में सत्यापित किया गया था।”
यह भी पढ़ें

लखनऊ में दो मामले तस्करी और छापे में पकड़ गया 40 करोड़ रुपए का सोना, तस्करी के बढ़ रहे मामले

आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

आरोपी का नाम छिपाया गया है। अधिकारी ने कहा कि आरोपी को नजदीकी सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां उसका मेडिकल टेस्ट कराया गया। उसकी कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे संबंधित अदालत में ले जाया गया। सीमा शुल्क अधिकारी ने उसे अदालत में पेश किया और अदालत से उसे न्यायिक हिरासत में भेजने का अनुरोध करते हुए एक याचिका दायर की।
उनकी दलील सुनने के बाद कोर्ट ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

Home / Lucknow / लखनऊ हवाई अड्डे पर ढेर सारा सोना देख अफसर हैरान, कीमत सुन चौंक गए सीमा शुल्क अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो