scriptलखनऊ के इटौंजा में मुंडन कराने जा रही ट्रैक्टर ट्राली को ट्रक ने मारी टक्कर, 50 लोग तालाब में डूबे, 9 की मौत | Lucknow Itaunja Truck collided tractor trolley 50 people drowned in pond four died | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ के इटौंजा में मुंडन कराने जा रही ट्रैक्टर ट्राली को ट्रक ने मारी टक्कर, 50 लोग तालाब में डूबे, 9 की मौत

लेकिन सभी के मंगलगान पर ट्रक चालक की लापरवाही भारी पड़ गई। इटौंजा के असनहा गद्दीपुरवा में तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर ट्राली को टक्कर मार दी। ट्रैक्टर ट्राली तालाब में पलट गई। ट्रैक्टर ट्राली में बैठे करीब 50 लोगों तालाब में डूब गए। 9 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है जबकि 36 जख्मी हैं।
 

लखनऊSep 26, 2022 / 01:19 pm

Sanjay Kumar Srivastava

लखनऊ के इटौंजा में मुंडन कराने जा रही ट्रैक्टर ट्राली को ट्रक ने मारी टक्कर, 50 लोग तालाब में डूबे, चार की मौत

लखनऊ के इटौंजा में मुंडन कराने जा रही ट्रैक्टर ट्राली को ट्रक ने मारी टक्कर, 50 लोग तालाब में डूबे, चार की मौत

नवरात्र के पहले दिन बेटे का मुंडन संस्कार करने के लिए ट्रैक्टर ट्राली पर बैठ खुशी के साथ गीत गाते हुए इटौंजा के ऊनई देवी मंदिर जा रहे थे। अचानक खुशी काफूर हो गई। इटौंजा के असनहा गद्दीपुरवा में तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर ट्राली को टक्कर मार दी। ट्रैक्टर ट्राली तालाब में पलट गई। ट्रैक्टर ट्राली में बैठे करीब 50 लोगों तालाब में डूब गए। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और साथ में आए गोताखोरों व स्थानीय लोगों की मदद से 35 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। साथ ही चार शव भी बाहर निकाले गए हैं। वैसे अब तक 9 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है जबकि 36 जख्मी हैं। अभी बाकी की तलाश की जा रही है।
ट्रक ने ट्रैक्टर ट्रॉली को मारी टक्कर

सीतापुर के अटरिया स्थित टिकौली गांव के छुन्नन के बेटे का मुंडन संस्कार था। नवरात्रि के पहले दिन इटौंजा के ऊनई देवी मंदिर में मुंडन होना था। इसके लिए पूरा परिवार रिश्तेदारों व परिचितों के साथ ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवार होकर मंदिर जा रहा था। सुबह करीब 10 बजे ट्रैक्टर-ट्रॉली असनहा के गद्दीपुरवा गांव के पास पहुंची ही थी। इसी बीच बेहटा की तरफ से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर ट्रॉली को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि, ट्रैक्टर ट्रॉली सीधे सड़क किनारे बड़े तालाब में जा गिरी।
यह भी पढ़े – यूपी के मुजफ्फरनगर में खुलेगी सूबे की पहली फ्रूट वाइनरी, शराब के शौकीनों की आ गई मौज

सात लोगों की तलाश अभी भी जारी

हादसे की सूचना मिलते ही इटौंजा के प्रभारी निरीक्षक रवींद्र कुमार अपनी टीम के साथ पहुंच गये। ग्रामीणों की मदद से राहत कार्य शुरू किया गया। 4 शव बाहर निकाले गए हैं। प्रभारी निरीक्षक रवींद्र कुमार ने बताया कि, तालाब मे ट्राली के गिरने से सभी उसके नीचे दब गये। बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं दिख रहा था। किसी तरह पुलिस व ग्रामीणों ने ट्राली के नीचे से लोगों को बाहर निकाला। पुलिस ने बताया कि, 36 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। अभी तक 4 शव मिले हैं। ट्रैक्टर-ट्रॉली को बाहर निकालने के लिए जेसीबी मंगाई गई है।
यह भी पढ़े – देश की सबसे प्रदूषित नदियों की सूची में पहले स्थान पर हिंडन नदी

चार के शव निकाले गए, 9 की मौत

मृतकों में टिकौली गांव की सुखरानी (45 वर्ष ), सुषमा मौर्य ( 52 वर्ष ) रुचि मौर्य ( 18 वर्ष ) और कोमल ( 38 वर्ष) हैं। पुलिस ने इन चारों के शव को सीएचसी भेज दिया है। वहीं, एक को ट्रॉमा रेफर किया गया है।
मंगलगान अचानक चीखों में बदल गया

बेटे के मुंडन की खुशी थी। नवरात्रि के पहले पूरा कुनबा ट्राली पर सवार महिलाएं देवी गीत और मुंडन से जुड़े मंगलगीत गा रही थीं। सभी को आस थी कि अब मंदिर में पहुंचकर नवरात्रि के पहले दिन माता के दर्शन करेंगे। इसके बाद मुंडन संस्कार कराएंगे। मां की पूजा अर्चना करने के बाद प्रसाद ग्रहण कर घर पर शुभता का संदेश लेकर जाएंगे लेकिन सभी के मंगलगान पर ट्रक चालक की लापरवाही भारी पड़ गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो