scriptमहिला पर लखनऊ पुलिस की थर्ड डिग्री, अब कोर्ट ने दिया यह आदेश | Patrika News
लखनऊ

महिला पर लखनऊ पुलिस की थर्ड डिग्री, अब कोर्ट ने दिया यह आदेश

राजधानी लखनऊ से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां पर चोरी के आरोप में एक महिला को पुलिसकर्मियों द्वारा थर्ड डिग्री टॉर्चर दिया गया। इस आरोप में लेडी सब-इंस्पेक्टर और तीन अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। इस मामले में यह कार्रवाई अदालत के आदेश के बाद की गई है।

लखनऊMay 05, 2024 / 10:42 pm

anoop shukla

लखनऊ में पुलिस द्वारा एक महिला को थर्ड डिग्री टॉर्चर देने का मामला सामने आया है, अब इस आरोप में लेडी सब-इंस्पेक्टर और तीन अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने एक महिला के साथ बेरहमी से मारपीट की थी। जिससे उसे गंभीर चोटें आईं, इस मामले में कोर्ट के आदेश पर कार्रवाई की गई है।
जानकारी के अनुसार, यह मामला हजरतगंज की दारुलशफा पुलिस चौकी का है।यहां एक महिला पर चोरी का आरोप लगाया गया था, शिकायत मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और महिला को पकड़कर चौकी लेकर आ गई। चौकी में महिला के साथ पुलिस ने बेरहमी से मारपीट की। आरोप है कि महिला को थर्ड डिग्री टॉर्चर दिया गया।
लेडी पुलिस इंस्पेक्टर व अन्य पुलिसकर्मियों पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने पुलिस चौकी में लाकर महिला को इतना पीटा कि उसकी स्किन तक निकलने लगी। इसके बाद खून से लथपथ हालत में छोड़ दिया। इसके बाद महिला के परिजनों ने इस मामले को लेकर कोर्ट से गुहार लगाई। कोर्ट के आदेश पर महिला चौकी इंचार्ज समेत तीन पुलिस कर्मियों पर FIR दर्ज की गई है।कोर्ट के आदेश पर PGI थाने में IPC की धारा 323, 504, 506, 342 और 384 के तहत कार्रवाई की गई है।

Hindi News/ Lucknow / महिला पर लखनऊ पुलिस की थर्ड डिग्री, अब कोर्ट ने दिया यह आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो