scriptयूपी में महज 190 नए कोरोनावायरस केस, इन चार में हो रहा है जीनोम सिक्वेंसिंग जांच | Lucknow UP 190 new coronavirus cases 4 Hospital genome sequencing test | Patrika News
लखनऊ

यूपी में महज 190 नए कोरोनावायरस केस, इन चार में हो रहा है जीनोम सिक्वेंसिंग जांच

– प्रदेश में अब तक पांच करोड़ 73 लाख 48 हज़ार 462 कोविड टेस्ट

लखनऊJun 28, 2021 / 09:17 pm

Mahendra Pratap

Coronavirus in UP

यूपी में सोमवार 28.06.2021 को जारी कोरोनावायरस का आंकड़ा

लखनऊ. UP Coronavirus today update सर्वाधिक आबादी वाले उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों में 02 लाख 63 हजार कोरोना की जांचे की गई। प्रदेश में अब तक पांच करोड़ 73 लाख 48 हज़ार 462 कोविड टेस्ट किए जा चुके हैं। प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के महज 190 नए केस सामने आए हैं। जो बीते चार माह में संक्रमण के सबसे कम मामले हैं। प्रदेश में अब कुल एक्टिव केस की संख्या 3,046 हो गई है। प्रदेश का पॉजिटिविटी रेट 0.1 प्रतिशत से भी कम स्तर पर आ चुका है, जबकि रिकवरी रेट 98.5 प्रतिशत पहुंच गया है।
यूपी 3 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन डोज लगाने वाले बना पहला प्रदेश

डेल्टा + वेरिएंट की जांच अब यूपी में आसान :- सुनियोजित नीति से कोरोना की पहली और दूसरी लहर पर लगाम लगाने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ ने नई चुनौतियों का सामना करने के लिए यूपी में व्‍यवस्‍थाओं को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। देश के 11 राज्यों में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ‘डेल्टा प्लस’ से संक्रमित मरीजों की पुष्टि होने से सीएम ने अधिकारियों को अलर्ट मोड पर काम करने के निर्देश दिए हैं। जिसके तहत अब प्रदेश में कोविड के डेल्टा प्लस वैरिएंट की गहन पड़ताल के लिए अधिक से अधिक सैम्पल की जीनोम सिक्वेंसिंग हो इस बात पर अधिक जोर दिया जा रहा है।
यूपी में जीनोम परीक्षण की व्यवस्था :- सरकार ने प्रदेश में जीनोम सिक्वेंसिंग के दायरे को बढ़ाते हुए बीएचयू, केजीएमयू, सीडीआरआई, आईजीआईबी में जीनोम परीक्षण की व्यवस्था की है। जिससे अब प्रदेश में संक्रमण के नए वेरिएंट का परीक्षण आसानी से किया जा सकेगा। प्रदेश में पीकू व नीकू की स्थापना तेजी से की जा रही है। प्रदेश में मेडिकल कॉलेजों में पीडियाट्रिक आईसीयू बेड की संख्या 5900 से अधिक हो गई है।

Home / Lucknow / यूपी में महज 190 नए कोरोनावायरस केस, इन चार में हो रहा है जीनोम सिक्वेंसिंग जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो