यूपी के विज्ञापन में लगी कोलकाता के मां फ्लाईओवर की फोटो, विपक्षियों ने सीएम योगी को घेरा, छिड़ा ट्वीट वार

- अखबार ने विज्ञापन में गलती के लिए मांग ली है माफी
- विज्ञापन को अखबार के डिजिटल एडिशन्स से हटाया गया : नवनीत सहगल
- आप का तंज, बंगाल से फ्लाईओवर उठाकर लाई सरकार
- डेरेक ओ ब्रायन बोले, यूपी सरकार ले जिम्मेदारी

By: Sanjay Kumar Srivastava

Published: 13 Sep 2021, 08:34 AM IST

लखनऊ/कोलकाता. अंग्रेजी के एक अखबार में उत्तरप्रदेश सरकार का विकास के बाबत एक विज्ञापन छपने के बाद लखनऊ से लेकर कोलकाता और दिल्ली तक रानीतिक हलचल मच गई है। विज्ञापन में योगी सरकार (UP Advertisement) के विकास का लेखा-जोखा बताया गया है पर उसमें जो फोटो लगी है वह कोलकाता के मां फ्लाईओवर (Kolkata Maa flyover photo) और एक पांच सितारा होटल की है। सरकार की इस चूक के बाद तो विपक्षी दलों ने ट्वीट वार छेड़ दिया है। हालांकि अंग्रेजी अखबार ने विज्ञापन में गलती के लिए माफी मांग ली है। राजनीतिक दल फिर भी मुख्यमंत्री योगी और भाजपा पर निशाना साधने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। तृणमूल सांसद डेरेक ओब्रायन ने बंगाल के विकास पर मुहर लगाने के लिए योगी को धन्यवाद दिया है। वहीं, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि अगर कुछ गलत है तो तृणमूल कांग्रेस यूपी सरकार के खिलाफ कोर्ट में जाए।

यूपी सरकार ने माफीनामा किया रिट्वीट

यूपी के सूचना विभाग के अतरिक्त मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने अखबार की ओर से ट्वीट किए गए माफीनामे को रिट्वीट कर लिखा है कि अखबार के मार्केटिंग विभाग की गलती से भूलवश गलत तस्वीर प्रकाशित हो गई। हालांकि विज्ञापन को अखबार के डिजिटल एडिशन्स से हटा लिया गया है।

अभिषेक, अखिलेश और प्रियंका का तंज :- तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट कर उत्तर प्रदेश में मोदी का 'डबल इंजन मॉडल' फेल करार दिया है। वहीं, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि, योगी सरकार अभी तक सपा सरकार के विकास कार्यों की फोटो से अपना प्रचार करती थी अब तो हद हो गई। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि इनका काम ही है झूठे विज्ञापन देना है।

योगी बंगाल का फ्लाईओवर लखनऊ खींच लाए :- संजय सिंह

आम आदमी के पार्टी के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा, योगी कलकत्ता का फ्लाईओवर खींचकर लखनऊ ले आए, भले ही विज्ञापन में लाए हों मगर लाए तो। तृणमूल सांसद महुआ ने कहा योगी जी अपनी आत्मा तो बदल लीजिए।

योगी सरकार की गलती कहां? :- भाजपा

बंगाल प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि यूपी सरकार का विज्ञापन देने में एजेंसी से गलती हुई है। लेकिन कहा जा रहा है कि योगी सरकार बंगाल का विकास दिखाकर यूपी का चुनाव लड़ेगी, आखिर यह कैसी राजनीति है?

करनैलगंज विधानसभा : फिर से कमल खिलाने को तैयार भाजपा, पर सामने हैं मंझे हुए विपक्षी

:- अरुण कुमार

Show More
Sanjay Kumar Srivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned