scriptपंचायत सहायक भर्ती के एक पद के 10 दावेदार, इस दिन मिलेंगे नियुक्त पत्र | Lucknow UP Panchayat Assistant Recruitment 10 sept appointment letter | Patrika News
लखनऊ

पंचायत सहायक भर्ती के एक पद के 10 दावेदार, इस दिन मिलेंगे नियुक्त पत्र

– राजधानी लखनऊ में 24 से 31 अगस्त के बीच तैयार होगी मेरिट सूची

लखनऊAug 19, 2021 / 01:23 pm

Sanjay Kumar Srivastava

पंचायत सहायक भर्ती के एक पद के 10 दावेदार, इस दिन मिलेंगे नियुक्त पत्र

पंचायत सहायक भर्ती के एक पद के 10 दावेदार, इस दिन मिलेंगे नियुक्त पत्र

लखनऊ. UP Panchayat Assistant Recruitment लखनऊ में पंचायत सहायक, अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री आपरेटर पद के लिए बम्पर आवेदन आए हैं। 23 अगस्त तक डीपीआरओ व ब्लॉक पर आए आवेदन पत्रों को संबंधित ग्राम पंचायतों में भेजा जाएगा। 24 से 31 अगस्त के बीच आवेदन पत्रों की मेरिट सूची तैयार की जाएगी। इसके बाद तमाम प्रक्रिया से गुजरने के बाद आठ से 10 सितम्बर तक चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्त पत्र दिए जाएंगे।
UP Weather Updates : आने वाले 24 घंटे में यूपी में तेज हवाओं संग मूसलाधार बारिश, चार दिन लगातार होगी झमाझम बारिश

डीपीआरओ शास्वत आनंद सिंह बताते हैं कि आवेदन करने वालों में हाई स्कूल-इंटर से लेकर स्नातक व परास्नातक तक के अभ्यर्थी शामिल हैं। आवेदन दो से 17 अगस्त तक लिए गए थे।
10 सितम्बर तक नियुक्त पत्र :- पूरी प्रक्रिया के बारे में बताते हुए डीपीआरओ व ब्लॉक पर आए आवेदन पत्रों को 23 अगस्त तक संबंधित ग्राम पंचायतों में भेजा जाएगा। डीपीआरओ बताते हैं कि 24 से 31 अगस्त के बीच आवेदन पत्रों की हाईस्कूल व इंटर के नंबरों के आधार पर श्रेष्ठता सूची बनेगी। ग्राम पंचायत की प्रशासनिक समिति के सामने प्रस्तुत की जाएगी। फिर इसे डीपीआरओ के पास भेजा जाएगा। जिला स्तरीय समिति परीक्षण व संस्तुति करेगी। आठ से 10 सितम्बर तक चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्त पत्र मिल जाएंगे।
पंचायत सहायक के एक पद पर 10 दावेदार :- राजधानी लखनऊ में पंचायत सहायक के एक पद पर औसतन 10 युवक-युवतियों ने अपनी दावेदारी पेश की है। ग्राम पंचायत, ब्लॉक व डीपीआरओ कार्यालय में मिला दे तो 494 ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायक के लिए 4685 आवेदन आए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो