scriptचमगादड़ खाने का था शौकीन, रात में करता था शिकार, पुलिस ने बनाया निशाना | Malihabad Police arrest man with 15 live bats | Patrika News
लखनऊ

चमगादड़ खाने का था शौकीन, रात में करता था शिकार, पुलिस ने बनाया निशाना

आरोपी चमगादड़ खाने का था शौकीन,15 जिन्दा चमगादड़ को पकड़ा गया, पुलिस ने दर्ज की मुकदमा।

लखनऊDec 24, 2023 / 08:40 am

Ritesh Singh

Forest Department Team

Forest Department Team

थाना मलिहाबाद पुलिस टीम और वन विभाग टीम के माध्यम से 15 जिन्दा चमगादड़ के साथ अभियुक्त राजेश पासी को गिरफ्तार किया है, इसके पास से चमगादड़ पकड़ने वाले जाल और कई औजार बरामद किये गए है। ग्राम सरसण्डा, थाना माल का रहना वाला राजेश पासी की हरकतों की सुचना मिलते ही पुलिस और वन विभाग ने मिलकर योजना बनाई और उसी के तहत आरोपी को पकड़ा।

15 अदद जिन्दा चमगादड़ बरामद

थाना प्रभारी मलिहाबाद ने बताया कि 23.12.2023 को मलिहाबाद पुलिस टीम संजय कुमार, शनि यादव, रोहित यादव और वन विभाग टीम के वन दरोगा मुकद्दर अली और वन रक्षक दिलीप चौहान के माध्यम से एक मुखबिर की सूचना पर राजेश पासी को मधवापुर पुलिया के पास से पकड़ लिया गया। पकड़े गये व्यक्ति के पास 15 अदद जिन्दा चमगादड़ बरामद हुये।
कड़ाई से पूछताछ में बताई बात

आरोपी राजेश पहले तो अपने गुनाह को मानने से इंकार कर रहा था, लेकिन जैसे ही पुलिस ने थोड़ी सी कड़ाई बरती, तो राजेश ने खुलकर बात बतायी। उसने कहा कि मुझे चमगादड़ खाने का बहुत शौक है, मैं चमगादड़ को कई तरीकों से बना कर खा सकता हूँ, और ये शौक आज से नहीं कई पुराना है। लम्बे समय से रात के समय जंगल में इनको खोजता था और पकड़ा लाता था। मलिहाबाद पुलिस ने वन्य जीव (संरक्षण) अधिनियम तहत मुकदमे को पंजीकृत कर पुलिस ने हिरासत में लिया, और आवश्यक क़ानूनी कार्यवाही की जा रही है।

Hindi News/ Lucknow / चमगादड़ खाने का था शौकीन, रात में करता था शिकार, पुलिस ने बनाया निशाना

ट्रेंडिंग वीडियो