scriptहवाला के जरिये विदेशी फंडिंग, इस्लाम में कन्वर्ट कराने के लिए मिले 20 करोड़ रुपये | Mass Religion Conversion Rs 20 crore received for converting to Islam | Patrika News
लखनऊ

हवाला के जरिये विदेशी फंडिंग, इस्लाम में कन्वर्ट कराने के लिए मिले 20 करोड़ रुपये

Mass Religion Conversion Rs 20 crore received for converting to Islam- उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर चल रहे अवैध धर्मांतरण (Mass Religion Conversion) मामले में यूपी एटीएस की कार्रवाई जारी है। यूपी एटीएस ने इस मामले में गिरफ्तार हो चुके मौलाना कलीम सिद्दीकी के तीन और साथियों को अरेस्ट किया है।

लखनऊSep 27, 2021 / 05:23 pm

Karishma Lalwani

Mass Religion Conversion Rs 20 crore received for converting to Islam

Mass Religion Conversion Rs 20 crore received for converting to Islam

लखनऊ. Mass Religion Conversion Rs 20 crore received for converting to Islam. उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर चल रहे अवैध धर्मांतरण (Mass Religion Conversion) मामले में यूपी एटीएस की कार्रवाई जारी है। यूपी एटीएस ने इस मामले में गिरफ्तार हो चुके मौलाना कलीम सिद्दीकी के तीन और साथियों को अरेस्ट किया है। पकड़े गए आरोपियों के नाम मो. इदरीश कुरैशी, मो. सलीम और कुणाल अशोक चौधरी उर्फ अतीक हैं। तीनों के अकाउंट में अज्ञात स्रोतों से 20 करोड़ रुपये की रकम आने और निकलने का खुलासा हुआ है। आरोपी कुणाल को नासिक और बाकी दोनों को मुजफ्फरनगर से अरेस्ट किया गया है।
हवाला के जरिये विदेशी फंडिंग

आरोप है कि देश में अवैध धर्मांतरण करवाने के लिए इन तीनों आरोपियों को हवाला के जरिए विदेशों से फंडिंग की जा रही थी। इनके अकाउंट से 20 करोड़ की रकम के ट्रांजेक्शन का खुलासा हुआ है। जमीयते इमाम वलीउल्लाह ट्रस्ट के अलग-अलग अकाउंट्स से ये रकम इन आरोपियों को भेजी गई। इसके अलावा ट्रस्ट के इंडियन बैंक के अकाउंट में बैंक ऑफ बहरीन एंड कुवैत से 1.5 करोड़ की रकम पहुंची है।
क्लिनिक में मरीजों का ब्रेनवॉश

यूपी एटीएस के मुताबिक आरोपी कुणाल अशोक चौधरी मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए रूस गया था।वहीं पर कट्टरपंथियों के संपर्क में आया और इस्लाम में कन्वर्ट होकर कुणाल से अतीक बन गया। उसने नासिक में अपना क्लीनिक खोला और वहां आने वाले मरीजों को वह हिंदू धर्म की बुराइयां बताकर उन्हें इस्लाम में कन्वर्ट होने के लिए प्रेरित करता था। उधर, मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार किए गए मोहम्मद इदरीस कुरैशी ने महज तीन माह में हवाला फंडिंग से मिले पैसों से मुजफ्फरनगर में आलीशान मकान खड़ा कर लिया। पहले पकड़े जा चुके मौलाना कलीम सिद्दीकी और इदरीस की दिल्ली, मुजफ्फरनगर में कई सारी प्रॉपर्टी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो