scriptचुनाव से पहले बसपा ने किया इस पार्टी से गठबंधन, मायावती ने किया बड़ा ऐलान | Mayawati Alliance with Jan Sena party before 2019 election | Patrika News
लखनऊ

चुनाव से पहले बसपा ने किया इस पार्टी से गठबंधन, मायावती ने किया बड़ा ऐलान

लोकसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती को एक और बड़ी पार्टी का समर्थन मिल गया है।

लखनऊMar 15, 2019 / 09:17 pm

Abhishek Gupta

Mayawati

Mayawati

लखनऊ. चुनावो से पहले बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती को एक और बड़ी पार्टी का समर्थन मिल गया है। शुक्रवार को साउथ के लोकप्रिय अभिनेता व जन सेना पार्टी के मुखिया पवन कल्याण ने मायावती से गठबंधन का एलान किया है। दोनों ने लखनऊ में बसपा कार्यालय में मुलाकात की व एक-दूसरे को समर्थन देने पर सहमति जताई। इस दौरान पवन कल्याण ने जहां मायावती के प्रधानमंत्री बनने की अपनी इच्छा जाहिर की तो वहीं बसपा सुप्रीमो ने भी उन्हें आंध्र प्रदेश का सीएम बनने की बात कही।
ये भी पढ़ें- चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, इन बड़े नेताओं ने थामा सपा का दामन, हुई बड़ी घोषणा

मेरी इच्छा है मायावती बनें प्रधानमंत्री-

पवन कल्याण की पार्टी जनसेना ने इस बार आंध्र प्रदेश के विधानसभा चुनाव में मायावती की बहुजन समाज पार्टी के साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया है। कल्याण ने मायावती से बातचीत कर राजधानी लखनऊ में मीडिया से मुखातिब होते हुए इसकी आधिकारिक घोषणा की। उन्होंने कहा कि मैं काफी लंबे वक्त से बसपा के संस्थापक कांशीराम जी की विचारधारा से प्रभावित रहा हूं और मैं खुश हूं कि बसपा और मैं साथ में काम करेंगे। उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा है कि मायावती देश की प्रधानमंत्री बनें।
ये भी पढ़ें- अमित शाह ने यूपी में पहले प्रत्याशी का किया एलान, इस सीट पर सपा व कांग्रेस के इन उम्मीदवारों से होगी भिड़ंत

लोकसभा व विधानसभा चुनाव जनसेना के साथ लड़ेंगे- मायावती
वहीं बसपा सुप्रीमो ने भी कल्याण के फैसले पर सहमति जताते हुए कहा कि जनसेना व बीएसपी लोकसभा और आंध्र प्रदेश व तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में एक साथ लड़ेंगे। उन्होंने आगे कहा कि दोनों राज्यों में सत्ता के बदलाव की सख्त जरूरत है और इसी मंशा को ध्यान में रखते हुए गठबंधन का यह फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के साथ आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी होने हैं। पवन कल्याण लोकप्रिय अभिनेता चिरंजीवी के छोटे भाई हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1106475195772997632?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Lucknow / चुनाव से पहले बसपा ने किया इस पार्टी से गठबंधन, मायावती ने किया बड़ा ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो