scriptMeat will not be available in UP tomorrow meat free day declared | नॉन वेज खाने वाले लोगों के लिए जरूरी खबर, यूपी में कल नहीं मिलेगा मीट | Patrika News

नॉन वेज खाने वाले लोगों के लिए जरूरी खबर, यूपी में कल नहीं मिलेगा मीट

locationलखनऊPublished: Nov 24, 2023 10:23:54 pm

Submitted by:

Aniket Gupta

Meat Free Day: यूपी में हलाल सर्टिफिकेशन का मामला अभी गरम ही है कि इसी बीच योगी सरकार ने एक और बड़ा निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल यानी 25 नवंबर को मांस रहित दिवस घोषित किया है।

cm_yogi_order_meat_free_day_.jpg
Meat Free Day: यूपी में हलाल सर्टिफिकेशन का मामला अभी गरम ही है कि इसी बीच योगी सरकार ने एक और बड़ा निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल यानी 25 नवंबर को मांस रहित दिवस घोषित किया है। सीएम ने आदेश जारी करते हुए कहा कि कल महापुरुषों की जयंती पर पुरे उत्तर प्रदेश में स्लाटर आउस और मीट की दुकानें बंद रहेंगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस फैसले का सिंधी समाज ने आभार जताया है।
विशेष सचिव धर्मेन्द्र प्रताप सिंह ने योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद राज्य के सभी कमिश्नर, डीएम और नगर आयुक्त को लेटर भेज दिया है। सीएम योगी की तरफ से जारी लेटर में कहा गया है कि कल यानी 25 नवंबर को साधु टीएल वासवानी की जयंती है। इस मौके पर प्रदेश की सभी मांस की दुकानें और स्लाटर हाउस को बंद रखा जाएगा। जारी आदेश में कहा गया है कि महावीर जयंती, बुद्ध जयंती, गांधी जयंती और शिवरात्रि के महापर्व की तरह अब 25 नवंबर को भी प्रदेश में मांस की दुकानें और स्लाटर हाउस बंद रहेंगे। सीएम योगी सभी नगर निकायों में अफसरों को कड़ाई से इस आदेश का पालन कराने का निर्देश दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो