scriptयूपी में बारिश से छह डिग्री गिरा पारा, फसलों पर पड़ सकता है असर | Mercury dropped by six degrees due to rain in UttarPradesh | Patrika News
लखनऊ

यूपी में बारिश से छह डिग्री गिरा पारा, फसलों पर पड़ सकता है असर

यूपी में पिछले दो दिनों से बारिश के साथ-साथ ठंडी हवाएं चल रही है। जिसके कारण तापमान में गिरावट हुई है। वहीं मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, शुक्रवार से ठंड और बढ़ेंगी।

लखनऊDec 01, 2023 / 08:58 am

Riya Chaube

up_weather.jpg
यूपी में पिछले दो दिनों से बारिश और हवाओं के कारण ठंडक बढ़ रही है। बृहस्पतिवार को दोपहर 12 बजे तक जारी रही बरसात में हवा भी चली साथ ही कोहरा भी छाया रहा। इससे तापमान में 6 डिग्री की कमी हुई है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, शुक्रवार से बारिश के साथ ठंडक भी बढ़ेगी।

5 मिमी के पास बरसात
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र में पांच मिमी के करीब बरसात रिकार्ड हुई है। हवा की रफ्तार तेज नहीं थी लेकिन थोड़ी तेज रही। रात के पारे में एक डिग्री की बढ़ोतरी हुई, जिससे ठंडक महसूस हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो दिसंबर तक यही मौसम बना रहेगा।

यह भी पढ़ें

यूपी विधानसभा में 26 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट पेश, किसानों के लिए विशेष तोहफा



फसलों पर बढ़ सकता है प्रभाव
बढ़ती बारिश से आलू की फसल को नुकसान हो सकता है। अगर नमी बढ़ती रही तो इसका असर फसल पर हो सकता है, खासकर आलू की फसल में। विशेषज्ञ से मिली जानकारी के मुताबिक, बढ़ती नमी से आलू में अगेती झुलसा तेजी से फैलता है, जिससे नुकसान हो सकता है।
इन जिलों में हुई बूंदाबांदी
यूपी के कई जिलों में बृहस्पतिवार को हुई बूंदाबांदी और बारिश ने सर्दी का अहसास करा दिया है। सीतापुर, गोंडा, बाराबंकी, बहराइच, रायबरेली आदि में हुई बरसात ने लोगों को कंपकंपा दिया है। वहीं किसानों को आलू, गेहूं की फसलों के लिए चिंता बढ़ गई है।
https://youtu.be/bRl2zeTr7eE

Hindi News/ Lucknow / यूपी में बारिश से छह डिग्री गिरा पारा, फसलों पर पड़ सकता है असर

ट्रेंडिंग वीडियो