scriptसंकट की घड़ी में भी संवेदनहीनता, शवों का अंतिम संस्कार कराने आए लोगों की गाड़ियां उठा रही नगर निगम | Nagar picking doing challan of vehicles in baikunth dham | Patrika News
लखनऊ

संकट की घड़ी में भी संवेदनहीनता, शवों का अंतिम संस्कार कराने आए लोगों की गाड़ियां उठा रही नगर निगम

बैकुंठ धाम में कोरोना काल (Coronavirus in UP) में बनी स्थिति की सच्चाई किसी से छिपी नहीं हैं। लोग अपने प्रियजनों को खोने के बाद उनके अंतिम संस्कार का बारी का घंटों इंतजार करते हुए हताश हो रहे हैं।

लखनऊApr 13, 2021 / 06:40 pm

Abhishek Gupta

JCB

JCB

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.

लखनऊ. बैकुंठ धाम में कोरोना काल (Coronavirus in UP) में बनी स्थिति की सच्चाई किसी से छिपी नहीं हैं। लोग अपने प्रियजनों को खोने के बाद उनके अंतिम संस्कार का बारी का घंटों इंतजार करते हुए हताश हो रहे हैं। विलाप करते हुए हिम्मत खो रहे हैं। अपने का खोने का दुख कम नहीं था कि नगर निगम उसमें अपनी संवेदनहीनता से और इजाफा कर रही है। वह बैकुंठ धाम में लगी गाड़ियों की कतार को देख उन्हें क्रेन से उठा ले जा रही है, उनका चालान कर रही है। यह जानते हुए कि इन दिनों अंतिम संस्कार के लिए वहां मृतकों की लाइन लगी है। बड़ी संख्या में परिजन 12-12 घंटों तक इंतजार कर रहे हैं, ऐसा में गाड़ियों का खड़ा होना स्वाभाविक है। लेकिन ट्रैफिक पुलिस व नगर निगम है कि वह इस सच्चाई को समझने का नाम नहीं ले रही। मामले की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
ये भी पढ़ें- कोरोनाः फिर रिकॉर्ड 18,021 हुए संक्रमित, शवों के लिए लकड़ियां हो रही खत्म, शवदाह गृहों के लिए यह आदेश

डीसीपी ट्रैफिक ने किया बचाव-

तस्वीर वायरल होने के बाद लखनऊ पुलिस पर सवाल उठे। इस पर डीसीपी ट्रैफिक ख्याति गर्ग बचाव में आते हुए ट्वीट किया कि जाम लगने की स्थिति में क्रेन मौके पर भेजी गई थी। इस पर लोगों ने प्रतिक्रिया दी चौड़ी सड़क पर जाम कहाँ दिख रहा है। कई सवाल उठते देख नाराज डीसीपी वे इसे अफवाह बता दिया और एफआइआर दर्ज करने की बात कही। मामला यहां नहीं रुका और इंटरनेट मीडिया पर लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए तीन लोगों की उठाई गई गाड़ियों को बारे में बताया। इसपर पुलिस बैकफुट पर आ गई और पीड़ितों का ब्यौरा मांगा गया। मामले को तूल पकड़ता देखा नगर आयुक्त अजय द्विवेदी भैंसा कुंड पहुँचे और सच्चाई जानी।
पुलिस आयुक्त ने भैसा कुंड में संवेदनशीलता को देखते हुए उन्होंने क्रेन से वहां पर गाड़ियां न उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने आगे कहा कि यदि की गाड़ी उठाई गई है या चालान या सम्मन शुल्क लिया गया है, तो संबंधित लोग लखनऊ पुलिस ट्रैफिक (हेल्पलाइन 9454405155 ) को सूचित कर सकते हैं। पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने कहा कि भैंसा कुंड पर यातायात बाधित न हो, इसलिए गाड़ी को रोड से हटाकर किनारे की ओर खड़ा किया गया था।

Home / Lucknow / संकट की घड़ी में भी संवेदनहीनता, शवों का अंतिम संस्कार कराने आए लोगों की गाड़ियां उठा रही नगर निगम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो