scriptयूपी में मिले और 49 नए कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या हुई 276, सबसे ज्यादा जमाती शामिल | New Corona positive cases increased in UP | Patrika News
लखनऊ

यूपी में मिले और 49 नए कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या हुई 276, सबसे ज्यादा जमाती शामिल

राज्य के 31 जिलों में फैला संक्रमण, वाराणसी, मेरठ व बस्ती में संक्रमितों की हो चुकी है मौत

लखनऊApr 05, 2020 / 08:58 pm

Neeraj Patel

9_4.jpg

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अब कोरोना वायरस का संक्रमण 31 जिलों तक फैल गया है। प्रदेश में रविवार को 48 और नए मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। रविवार को 48 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने ने प्रदेश में अब तक यूपी में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 276 हो गई है। इसमें 143 ऐसे हैं जो दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी जमात से लौटेे हैं। सीएम योगी का कहना है कि पिछले तीन दिनों में तब्लीगी जमात के लोगों के कारण प्रदेश में ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ी है।

इसके साथ ही प्रदेश में मृतकों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। बनारस में कोरोना का शिकार हुए 55 वर्षीय व्यक्ति ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। ये कोरोना से होने वाली बनारस की पहली और प्रदेश की तीसरी मौत है। मौत के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। मरीज का इलाज बीएचयू में किया जा रहा था। वह गंगापुर का रहने वाला था।

नोएडा में सर्वाधिक

अब तक में नोएडा में 58, आगरा में 47, मेरठ में 32, गाजियाबाद में 14, लखनऊ में 10, कानपुर में सात, लखीमपुरखीरी में चार, पीलीभीत में दो, वाराणसी में पांच, शामली में छह, जौनपुर के तीन, बागपत के दो, बरेली के छह, बुलंदशहर के तीन, बस्ती के पांच, हापुड़ एक, गाजीपुर के दो, आजमगढ़ के तीन, फिरोजाबाद के चार, सहारनपुर के 20, हरदोई एक, प्रतापगढ़ के तीन, बांदा दो, शाहजहांपुर एक, रायबरेली 2, महाराजगंज के छह, हाथरस के चार, मिर्जापुर के चार, औरैया के तीन और बाराबंकी का एक शामिल है।

राज्य में 1499 जमाती चिन्हित

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा- राज्य में अब 1,499 लोगों की पहचान की गई है, जिन्होंने तब्लीगी जमात कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। इनमें से 1205 को क्वारैंटाइन किया गया है। 305 विदेशियों की भी पहचान की गई है, जिनमें से 249 लोगों के पासपोर्ट जब्त कर लिए गए हैं। तब्लीगी जमात के 1499 लोगों में से 138 का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है।

24 घंटे काम करेगी हेल्पलाइन

स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि, उत्तर प्रदेश में कोरोना के कुल 276 पॉजिटिव मामले हैं। इस वायरस से 31 जिले प्रभावित हुए हैं। राज्य के वाराणसी, बस्ती व मेरठ में 3 मौतें हुई हैं। राज्य में एक हेल्पलाइन जारी की गई है। 18001805145 इस नंबर पर संपर्क कर अपने लक्षणों के बारे में बात कर सकते हैं। जागरूक करने के साथ कब अस्पताल में भर्ती होना है, इसकी भी सलाह दी जाएगी।

Home / Lucknow / यूपी में मिले और 49 नए कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या हुई 276, सबसे ज्यादा जमाती शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो