scriptधन रेखा पाॅलिसी की शुरुआत, इसमें महिलाओं के लिए स्पेशल प्रीमियम स्टेटस शामिल | New Dhan Rekha Policy Started Know About its Features | Patrika News
लखनऊ

धन रेखा पाॅलिसी की शुरुआत, इसमें महिलाओं के लिए स्पेशल प्रीमियम स्टेटस शामिल

भारतीय जीवन बीमा निगम ने धन रेखा पॉलिसी लॉन्च की है। इस पॉलिसी में कई सुविधाएं दी जा रही हैं। यह एक नॉन-लिक्विड पॉलिसी है जिसका शेयर बाजार में उतार चढ़ाव से मतलब नहीं है। साथ ही एलआईसी कैसा प्रदर्शन करती है इसका भी प्रभाव इस पाॅलिसी पर नहीं पड़ेगा। इस पॉलिसी में कोई भी निवेश कर सकता है।

लखनऊDec 14, 2021 / 07:52 pm

Karishma Lalwani

New Dhan Rekha Policy Started Know About its Features

New Dhan Rekha Policy Started Know About its Features

लखनऊ. उत्तर प्रदेश वासियों के लिए अच्छी खबर है। भारतीय जीवन बीमा निगम ने धन रेखा पॉलिसी लॉन्च की है। इस पॉलिसी में कई सुविधाएं दी जा रही हैं। यह एक नॉन-लिक्विड पॉलिसी है जिसका शेयर बाजार में उतार चढ़ाव से मतलब नहीं है। साथ ही एलआईसी कैसा प्रदर्शन करती है इसका भी प्रभाव इस पाॅलिसी पर नहीं पड़ेगा। इस पॉलिसी में कोई भी निवेश कर सकता है। यह पॉलिसी 20 साल, 30 साल और 40 साल के लिए ली जा सकती है। लेकिन लिमिटेड प्रीमियम ऑप्शन होने की वजह से आपको जितने साल का चयन करेंगे उसके आधे टाइम पीरियड तक ही भुगतान करना होगा।
पॉलिसी में लिमिटेड प्रीमियम ऑप्शन

पॉलिसी में लिमिटेड प्रीमियम का ऑप्शन है। अगर आप 30 साल का प्लान लेते हैं तो इसके लिए उम्र सीमा 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। जबकि 40 साल के प्लान के लिए 90 दिन कम से कम उम्र सीमा और ज्यादा से ज्यादा 35 साल होना चाहिए। जबकि मिनिमम सम एश्योर्ड दो लाख का है। जबकि मैक्सिम की सीमा नहीं है। इस पॉलिसी में लोन लेने की सुविधा भी है। अगर कोई व्यक्ति लिमिटेड प्रीमियम का विकल्प चुनता है तो वह दो साल बाद लोन ले सकता है। वहीं, सिंगल प्रीमियम में तीन महीने बाद ही लोन लिया जा सकता है।
मनी बैक पॉलिसी

यह एलआईसी की एक मनी बैक पॉलिसी है। यानी इसका कुछ हिस्सा आपको वापस मिलेगा। लेकिन मैच्योरिटी के वक्त आपको पूरा भुगतान होगा, बिना किसी कटौती के।

ये भी पढ़ें: UP Weather: बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई ठंड, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम में मिजाज

Home / Lucknow / धन रेखा पाॅलिसी की शुरुआत, इसमें महिलाओं के लिए स्पेशल प्रीमियम स्टेटस शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो