scriptयोगी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के बंगले पर टीवी के लिए सचिव की चिट्ठी | Officer's Letter - Three TVs and AC lines in minister's bungalow | Patrika News
लखनऊ

योगी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के बंगले पर टीवी के लिए सचिव की चिट्ठी

मंत्री को पता ही नहीं ये खत क्यों लिखे गए
 
 

लखनऊMay 12, 2018 / 12:37 pm

Anil Ankur

UP Cabinet meeting- Now jangal visit will be easy in UP

UP Cabinet meeting- Now jangal visit will be easy in UP

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार सरकारी संसाधनों का भले ही न्यूनतम उपयोग करने का दावा करती हो, पर गत दिवस एक वरिष्ठ मंत्री के अधिकारी द्वारा विभाग को लिखा गया पत्र वायरल हो रहा है। ये पत्र उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के 19, गौतमपल्ली स्थित सरकारी आवास पर तीन टेलिविजन लगाने के लिए गए थे। फाइल आगे बढऩे के साथ ही चि_ी भी वायरल हो गई। जब बात खुल गई तो अधिकारी ने दूसरा खत लिख मंत्रीजी के लिए टीवी की डिमांड कैंसल कर दी और सफाई दी कि बिना मंत्रीजी से पूछे ही उन्होंने खत लिख दिया था।
यूं लिखा गया था पत्र
सत्ता के गलियारे में चर्चा में आने वाला यह पत्र सबसे पहले 2 अप्रैल को लिखा गया था। स्वास्थ्य मंत्री के निजी सचिव तिलकराज ने महानिदेशक, स्वास्थ्य पद्माकर सिंह को पत्र भेजा। इसमें कहा गया कि मंत्रीजी के अपेक्षानुसार उनके सरकारी आवास पर तीन टीवी लगवाने का कष्ट करें। इस पत्र की फाइल आगे बढ़ते ही विवाद शुरू हो गया।
स्वास्थ्य विभाग का यह पत्र निरस्तीकरण के लिए
विभाग में जब टीवी की मांग की खबर तेज हुई तो चर्चा इस बात पर शुरू हो गई कि मंत्री के निजी आवास पर आखिर किस विभागीय मद से टीवी लगवाए जाएं। मामला बढ़ता देख मंत्री के विभागीय अधिकारी ने महकमे को दूसरा पत्र लिख टीवी की मांग पर कार्रवाई न करने को कहा। उसमें यह भी लिखा कि मंत्री के बिना पूछे यह पत्र लिख दिया गया था। इसकी जिम्मेदारी उनके अधिकारी तिलकराज ने खुद ले ली है।
चिट्ठी में क्या था-
बीती 2 अप्रैल की चि_ी में निजी सचिव ने डीजी हेल्थ को पत्र लिख मंत्री के घर अपेक्षानुसार 48, 42 और 32 इंच के तीन टीवी उनके आवास पर लगवाने को कहा। फिर 28 अप्रैल की चि_ी चि_ी वायरल होने पर निजी सचिव ने डीजी हेल्थ को पत्र लिखकर कहा कि उन्होंने मंत्री के बिना संज्ञान में रखे टीवी के लिए चि_ी लिखी थी। इसे निरस्त कर दिया जाए।

Hindi News/ Lucknow / योगी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के बंगले पर टीवी के लिए सचिव की चिट्ठी

ट्रेंडिंग वीडियो