scriptमुलायम से मिलकर गदगद हुए ओम प्रकाश राजभर, होली के बाद बड़ी खबर आने की उम्मीद | OM Prakash Rajbhar and Mulayam Singh Yadav meeting analysis | Patrika News
लखनऊ

मुलायम से मिलकर गदगद हुए ओम प्रकाश राजभर, होली के बाद बड़ी खबर आने की उम्मीद

– समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव से मिले सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर- कहा, 2022 में सरकार बनाने का लक्ष्य लेकर काम करेगा भागीदारी संकल्प मोर्चा – मुलायम के अनुभवों और मार्गदर्शन से मोर्चा को और मजबूती देने मदद मिलेगी : राजभर

लखनऊMar 09, 2020 / 11:54 am

Hariom Dwivedi

मुलायम से मिलकर गदगद हुए ओम प्रकाश राजभर, होली के बाद बड़ी खबर आने की उम्मीद

मुलायम से मिलकर गदगद हुए ओम प्रकाश राजभर, होली के बाद बड़ी खबर आने की उम्मीद

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों में उस वक्त हलचल तेज हो गई, जब सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की। रविवार को यह मुलाकात मुलायम सिंह के आवास पर हुई। दोनों के बीच करीब 40 मिनट तक हुई इस मुलाकात को विधानसभा चुनाव 2022 से जोड़कर देखा जा रहा है। राजभर ने बताया कि मुलायम सिंह यादव ने उन्हें बुलाकर भागीदारी संकल्प मोर्चा के बारे में जानकारी ली। कहा कि पूर्व सीएम ने भागीदारी मोर्चे को और मजबूत बनाने का सुझाव देते हुए 2022 में सरकार बनाने का लक्ष्य लेकर काम करने का सुझाव दिया है। साथ ही पूरी मदद का भरोसा दिलाया है। सुभासपा प्रमुख ने बताया कि सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि समान विचारधारा वाले अन्य दलों को भी एकत्र कर मोर्चे में शामिल किया जाना चाहिए। सभी लोग मिलकर मेहनत करेंगे तो 2022 में मोर्चा की सरकार बननी तय है। राजभर ने कहा कि मुलायम के अनुभवों और मार्गदर्शन से मोर्चा को और मजबूती देने मदद मिलेगी। चर्चा है कि होली के बाद दोनों को लेकर कोई बड़ी खबर सुनने को मिल सकती है।
भाजपा विरोधी मोर्च को विस्तार देने की तैयारी
भारतीय जनता पार्टी से नाता टूटने के बाद पांच छोटे-छोटे दलों को मिलाकर भागीदारी संकल्प मोर्चा का गठन करने वाले राजभर इसे और विस्तार देने के प्रयास में है। बीते दिनों उन्होंने लखनऊ में भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद से मुलाकात की थी और अब मुलायम से मुलाकात कर सूबे का सियासी तापमान बढ़ा दिया है। सूत्रों की मानें तो उनकी बात प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव से भी हुई है और वह बसपा सुप्रीमो मायावती से भी संपर्क साधने में जुटे हुए हैं। राजभर की कोशिश भाजपा विरोधी दलों को एकजुट कर भागीदारी संकल्प मोर्चे को मजबूत करने की है।
38 फीसदी पिछड़ा वर्ग ही बनाता है सरकार
सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर की मानें तो प्रदेश का 38 फीसदी पिछड़े ही किसी की भी सरकार बनवाने में सक्षम हैं। उनकी कोशिश इसी 38 फीसदी को भागीदारी संकल्प मोर्चा से जोड़ने की है। वर्ष 2017 का विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ने वाले ओमप्रकाश राजभर वर्ष 2022 का चुनाव भागीदारी मोर्चे के बैनर तले लड़ने की बात कर रहे हैं। उनका दावा है कि मोर्चा सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा। मोर्चे में उन सबकी भागीदारी महत्वपूर्ण होगी, जो दलित शोषित और वंचित हैं. चाहे वो किसी भी जाति या धर्म से हों।
सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा मोर्चा
भागीदारी संकल्प मोर्चा में जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा, राष्ट्र उदय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू रामपाल, राष्ट्रीय उपेक्षित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेमचंद प्रजापति और जनता क्रांति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल सिंह चौहान शामिल हैं। बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा कि कई छोटे दल भागीदारी संकल्प मोर्चा के संपर्क में हैं। उनके साथ मिलकर 2022 में यूपी की 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। सरकार की नीतियों का विरोध करने के लिए बना भागीदारी संकल्प मोर्चा की सभी 75 जिलों में रैलियां की जाएंगी। मोर्चा सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगा।

Hindi News/ Lucknow / मुलायम से मिलकर गदगद हुए ओम प्रकाश राजभर, होली के बाद बड़ी खबर आने की उम्मीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो