scriptदेवभूमि में पीएम मोदी बोले- जब- जब कमजोर सरकार आई, दुश्मनों ने फायदा उठाया, आज तिरंगा युद्ध क्षेत्र में सुरक्षा की गारंटी | PM Modi in Devbhoomi Rishikesh today security is guaranteed tringa in war zone | Patrika News
लखनऊ

देवभूमि में पीएम मोदी बोले- जब- जब कमजोर सरकार आई, दुश्मनों ने फायदा उठाया, आज तिरंगा युद्ध क्षेत्र में सुरक्षा की गारंटी

PM Modi Visit in Rishikesh: उत्तराखंड के ऋषिकेश में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “जब- जब देश में कमजोर और अस्थिर सरकार रही है, तब- तब दुश्मनों ने फायदा उठाया है। जब भारत में कमजोर और अस्थिर सरकारें थीं, तब भारत में आतंकवाद ने पैर पसारे। आज भारत में मोदी की मजबूत सरकार है, इसीलिए आतंकवादियों को घर में घुसकर मारा जाता है।

लखनऊApr 11, 2024 / 03:25 pm

Anand Shukla

PM Modi in Devbhoomi Rishikesh  today security is guaranteed tringa in war zone

PM Modi Visit in Rishikesh

PM Modi Visit in Rishikesh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार (11 अप्रैल) को देवभूमि उत्तराखंड के ऋषिकेश में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। इस दौरान कांग्रेस (Congress) पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि आज देश में मोदी की मजबूत सरकार है, इसलिए आतंकवादियों को घर में घुसकर मारा जाता है। भारत का तिरंगा युद्ध क्षेत्र में भी सुरक्षा की गारंटी बन जाता है।
पीएम मोदी ने कहा, “सात दशक बाद जम्मू- कश्मीर से अनुच्छेद- 370 रद्द किया गया। ये भाजपा की मजबूत सरकार ही है, जिसने तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाया। ये भाजपा की मजबूत सरकार ही है, जिसने महिलाओं को लोकसभा और विधानसभा में आरक्षण दिया। आज देश में ऐसी सरकार है, जिसने बीते 10 साल में भारत को पहले के मुकाबले कई गुना ज्यादा मजबूत बना दिया है।”
सामान्य वर्ग के गरीबों को भी दिया गया है 10 फीसदी आरक्षण
पीएम मोदी ने कहा, “अब सामान्य वर्ग के गरीबों को भी 10 फीसदी आरक्षण दिया गया है। कांग्रेस की सरकार होती तो वन रैंक वन पेंशन लागू नहीं होती, लेकिन यह मोदी ने कर दिखाया है। यह मोदी है, जिसने वन रैंक वन पेंशन को लागू कर एक लाख करोड़ से ज्यादा रुपए सैनिकों के खाते में पहुंचा दिया।”
पीएम मोदी ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी, तब लोगों के हक का पैसा बिचौलिए खा जाते थे। अब लोगों के हक का पैसा सीधे उनके बैंक खाते में ट्रांसफर किया जा रहा है। ये लूट मोदी ने बंद की है, इसलिए मोदी पर उनका गुस्सा सातवें आसमान पर है।
कांग्रेस विकास और विरासत दोनों की विरोधी है: पीएम मोदी
पीएम मोदी ने आगे कहा, “कांग्रेस के नेताओं के लिए तो पहले दिल्ली का शाही परिवार और फिर अपना परिवार ही सब कुछ है। मोदी के लिए तो भारत ही मेरा परिवार है। कांग्रेस विकास और विरासत दोनों की विरोधी है। कांग्रेस ने प्रभु राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए, राम मंदिर का विरोध किया, जितने अड़ंगे डालने थे डाले।”
इसके बाद भी राम मंदिर निर्माण वालों ने कांग्रेस के सभी गुनाहों को माफ कर दिया और उन्हें प्राण- प्रतिष्ठा का निमंत्रण दिया। कांग्रेस ने उसका भी बहिष्कार कर दिया। अब तो कांग्रेस ने प्रण लिया है कि हिंदू धर्म में जो शक्ति है, उसका विनाश करेंगे। उत्तराखंड की आस्था को तबाह करने की जो साजिशें चल रही हैं, उसमें कांग्रेस की ये बातें आग में घी का काम करेंगी। उत्तराखंड की संस्कृति की रक्षा करना, हम सभी का दायित्व है।
सीमाओं पर आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं बना पाई कांग्रेस
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा, “कांग्रेस की कमजोर सरकार सीमाओं पर आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं बना पाई। आज पूरी सीमा पर आधुनिक सड़कें और सुरंगें बन रही हैं। एक बार केदारनाथ धाम के दर्शन करने के बाद मेरे मुंह से अचानक ही निकला था कि यह दशक उत्तराखंड का है। सरकार उत्तराखंड के पर्यटन को बढ़ावा देकर रोजगार के नए अवसर प्रदान कर रही है।

Home / Lucknow / देवभूमि में पीएम मोदी बोले- जब- जब कमजोर सरकार आई, दुश्मनों ने फायदा उठाया, आज तिरंगा युद्ध क्षेत्र में सुरक्षा की गारंटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो