scriptPolice Officer Recruitment 2021:यूपी के थानों में होगी थानाध्यक्षों की तैनाती,मुख्यमंत्री ने जारी किये ये नियम | Police stations will posted in UP police stations,C M rules | Patrika News
लखनऊ

Police Officer Recruitment 2021:यूपी के थानों में होगी थानाध्यक्षों की तैनाती,मुख्यमंत्री ने जारी किये ये नियम

(police officer recruitment) समस्त थानों में योग्य, कर्मठ, कार्यकुशल और अच्छी सत्यनिष्ठा वाले थानाध्यक्ष ही तैनात हो

लखनऊJul 13, 2021 / 06:16 pm

Ritesh Singh

Police Officer Recruitment 2021:यूपी के थानों में होगी थानाध्यक्षों की तैनाती,मुख्यमंत्री ने जारी किये ये नियम

Police Officer Recruitment 2021:यूपी के थानों में होगी थानाध्यक्षों की तैनाती,मुख्यमंत्री ने जारी किये ये नियम

लखनऊः (police officer recruitment) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिये हैं कि जनपदीय पुलिस एवं राजकीय पुलिस के समस्त थानों एवं नवसृजित थानों में कानून एवं व्यवस्था को और अधिक चुस्त-दुरूस्त बनाने के लिए योग्य, कर्मठ, कार्यकुशल और अच्छी सत्यनिष्ठा वाले थानाध्यक्ष ही तैनात हो। (police officer recruitment) इसे सुनिश्चित करने के लिए शासन द्वारा निरीक्षक,उपनिरीक्षक स्तर के अधिकारियों को थानाध्यक्ष के रूप में तैनात किये जाने के सम्बन्ध में आदेश पुलिस महानिदेशक को दिये गये हैं।

(police officer recruitment) अपर मुख्य सचिव गृह ने बताया कि शासन द्वारा दिये गये निर्देशों में कहा गया है कि थानों में थानाध्यक्ष के रूप में निरीक्षकों व उपनिरीक्षकों की तैनाती उनकी उपयुक्तता, योग्यता, कर्मठता, कार्यकुशलता, सत्यनिष्ठा एवं व्यवहारिक दक्षता के आधार पर ही की जाए। (police officer recruitment) इससे उत्कृष्ट कार्य करने वाले निरीक्षकों,उपनिरीक्षकों का मनोबल बढ़ेगा तथा अन्य अधिकारियों को अच्छा कार्य करने की प्रेरणा प्राप्त होगी।
(police officer recruitment) इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए यदि आवश्यक हो तो पूर्व में निर्गत आदेश में दी गयी दो तिहाई थानों में थानाध्यक्ष के रूप में निरीक्षकों की तैनाती की व्यवस्था को शिथिल करते हुए यदि योग्य व उपयुक्त निरीक्षक उपलब्ध नहीं है तथा उप निरीक्षक उपलब्ध हैं, तो 50 प्रतिशत तक उपनिरीक्षकों की थानाध्यक्ष के रूप में तैनाती की जा सकती है।(police officer recruitment) इस व्यवस्था के अनुसार निरीक्षकों,उपनिरीक्षकों की थानाध्यक्ष के रूप में तैनाती की व्यवस्था के लिए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित किये जाने के लिए पुलिस महानिदेशक, उत्तर प्रदेश को आदेश दिये गये हैं।
(police officer recruitment) उक्त व्यवस्था को सुनिश्चित करना और यह सुनिश्चित करना कि सभी थानों में योग्य, कर्मठ, कार्यकुशल और अच्छी सत्यनिष्ठा वाले थानाध्यक्ष ही तैनात हों, सम्बन्धित पुलिस आयुक्त,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक,पुलिस अधीक्षक का व्यक्तिगत उत्तरदायित्व होगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x82nvdc

Home / Lucknow / Police Officer Recruitment 2021:यूपी के थानों में होगी थानाध्यक्षों की तैनाती,मुख्यमंत्री ने जारी किये ये नियम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो