scriptपेंशनर्स के लिए बना यह मोबाइल ऐप, हर समस्या का ऑनलाइन समाधान | rdso pensioners app launch for pensioners of rdso lucknow | Patrika News
लखनऊ

पेंशनर्स के लिए बना यह मोबाइल ऐप, हर समस्या का ऑनलाइन समाधान

आरडीएसओ पेंशनर्स ऐप ( RDSO Pensioners App) पर सेवानिवृत्ति लाभ के बारे में सामान्य जानकारियां उपलब्ध होंगी।

लखनऊApr 12, 2018 / 04:41 pm

Laxmi Narayan Sharma

rdso lucknow
लखनऊ. अनुसन्धान अभिकल्प और मानक संगठन (आरडीएसओ) लखनऊ ने अपने पेंशनभोगी कर्मचारियों की दिक्कतों को दूर करने के लिए एक मोबाइल ऐप लांच किया है। पेंशन से जुड़ी सभी तरह की जानकारियां ऑनलाइन उपलब्ध कराने के मकसद से यह ऐप शुरू किया गया है। इस मोबाइल ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इस ऐप पर जहां पेंशनर्स को कई जानकारियां उपलब्ध होंगी तो वे इस पर अपनी शिकायतें भी दर्ज करा सकेंगे।
यह भी पढेंउन्नाव रेप केस में सपा का हल्लाबोल, उठाई सीबीआई जांच की मांग

शिकायत भी करा सकेंगे दर्ज

आरडीएसओ पेंशनर्स ऐप ( RDSO Pensioners App) पर सेवानिवृत्ति लाभ के बारे में सामान्य जानकारियां उपलब्ध होंगी। इसके साथ ही पेंशन और अन्य लाभों से जुड़े आवेदनों के प्रारूप इस ऐप पर उपलब्ध होंगे। पेंशनभोगियों के लिए आरडीएसओ की ओर से जारी होने वाली सूचनाएं इस मोबाइल ऐप में उपलब्ध होंगी। पेंशनभोगी इस ऐप पर अपनी शिकायतें और सुझाव भी दर्ज करा सकते हैं। पेंशनरों के पोर्टल, पेंशन कल्याण विभाग, रेल मंत्रालय से जुड़े विभिन्न लिंक उपलब्ध होंगे, जिन पर पेंशनरों से सम्बंधित नवीनतम परिपत्र उपलब्ध होंगे। पेंशनभोगी के व्यक्तिगत विवरण को अपडेट करने की सुविधा के साथ ही पेंशन सम्बन्धी लाभों की गणना के लिए कैलकुलेटर भी उपलब्ध होगा।
यह भी पढें रेप के आरोपी भाजपा विधायक की गिरफ़्तारी पर सस्पेंस

3500 पेंशनर्स को मिलेगा फायदा

इस ऐप का फायदा आरडीएसओ लखनऊ से जुड़े 3500 से अधिक पेंशनर उठा सकेंगे। इस ऐप को देश में किसी भी हिस्से में किसी भी एंड्रॉयड मोबाइल पर एक्सेस किया जा सकता है। पेंशनभोगी अपनी समस्याओं को इस पर दर्ज कराने के साथ ही अपने सुझाव भी दे सकेंगे।

Home / Lucknow / पेंशनर्स के लिए बना यह मोबाइल ऐप, हर समस्या का ऑनलाइन समाधान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो