आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक का हुआ निधन, सीएम योगी ने जताया शोक

आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक का हुआ निधन, सीएम योगी ने जताया शोक

Abhishek Gupta | Publish: Oct, 13 2018 09:28:50 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक का शनिवार दोपहर लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में निधन हो गया।

लखनऊ. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक रहे रमाशंकर उपाध्याय का शनिवार दोपहर लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में निधन हो गया। रमाशंकर उपाध्याय की उम्र 95 वर्ष थी। उन्होंने अपना सारा जीवन संघ को समर्पित कर दिया था। रमाशंकर उपाध्याय मूलतः जौनपुर के सिकरारा के रहने वाले थे। आज दोपहर 1:30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। जिसके बाद उनका शव ट्रामा सेंटर से केशव भवन ले जाया गया।

ये भी पढ़ें- विवेक तिवारी हत्याकांड मामले में सिपाहियों को मिली माफी, दी warning और वापस बुलाया ड्यूटी पर, मामले में हुआ बड़ा उलटफेर

सीएम योगी ने जताया शोक-

उनके निधन की खबर से राजनीति के गलियारों में शोक की लहर दौड़ गई है। सीएम योगी ने भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक रमाशंकर उपाध्याय के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने स्व. रमाशंकर उपाध्याय के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

ये भी पढ़ें- बुरा फंसा विवेक तिवारी का हत्यारा प्रशांत, कोर्ट में हुई पेशी, सुना दिया गया यह फैसला, यूपी पुलिस में हड़कंप

कलराज मिश्र ने कही यह बात-

वहीं पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने भी शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि मेरे सहयोगी रहे, वरिष्ठ प्रचारक रमाशंकर उपाध्याय का आज मेडिकल कॉलेज लखनऊ में हुए निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ, उनकी मृत्य संगठन के लिए अपूरणीय क्षति है, प्रभु उनकी आत्मा को सद्गति प्रदान करें।

ये भी पढ़ें- शत्रुघ्न सिन्हा ने यह कहकर अखिलेश को दिया धमाकेदार मौका, भाजपा छोड़ने पर सपा देगी उनको यूपी की सबसे बड़ी सीट का टिकट, सियासत में होगा बड़ा उलटफेर

काफी समय से बीमार चल रहे थे उपाध्याय-

रमाशंकर उपाध्याय की तबीयत काफी दिनों से खराब चल रही थी। उन्होंने लखनऊ के केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में अपनी अंतिम सांस ली थी। उन्होंने अपने जीवन में कई ऐसे काम किए जिससे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को बल मिला।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned