scriptनिजी लैब आरएमएमल मेहरोत्रा प्राइवेट लिमिटेड में भी होगी कोविड-19 की जांच | sample inspection of covid-19 will be done in private lab also | Patrika News
लखनऊ

निजी लैब आरएमएमल मेहरोत्रा प्राइवेट लिमिटेड में भी होगी कोविड-19 की जांच

उत्तर प्रदेश में अब निजी लैब में भी कोरोना वायरस की जांच होगी

लखनऊMar 28, 2020 / 04:44 pm

Karishma Lalwani

निजी लैब आरएमएमल मेहरोत्रा प्राइवेट लिमिटेड में भी होगी कोविड-19 की जांच

निजी लैब आरएमएमल मेहरोत्रा प्राइवेट लिमिटेड में भी होगी कोविड-19 की जांच

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अब निजी लैब में भी कोरोना वायरस की जांच (Sample test for COVID-19) होगी। मुख्यमंत्री के सचिव आलोक कुमार ने ट्वीट बताया कि आरएमएल प्राइवेट लैब में भी लोग अब कोरोना वायरस की जांच करा सकेंगे। यह पहली निजी लैब होगी जहां कोरोना वायरस की जांच होगी। इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च की ओर से औपचारिक अनुमति मिल गई है। अब राजधानी में स्थित यह निजी लैब जांच शुरू करेगी। सोमवार तक राजकीय मेडिकल कॉलेज झांसी, राजकीय मेडिकल कॉलेज प्रयागराज और लखनऊ में स्थित डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में जांच की सुविधा शुरू करने की तैयारी है। तब इस निजी लैब को मिलाकर कुल 12 लैब में इसकी जांच हो सकेगी।
एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में कोरोना की जांच में शुक्रवार को तीन और सैंपल सकारात्मक निकले। यह तीनों नमूने नोएडा से जांच के लिए आए थे। जेएन मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट में कोरोना की जांच की जा रही है। कॉलेज में अब तक कुल 268 नमूनों की जांच की जा चुकी है। इनमें 11 नमूने नोएडा के सकारात्मक, एक एक आगरा व मुरादाबाद का शामिल हैं।अब तक कुल 268 नमूनों की जांच हो चुकी है। जिसमें 13 नमूने पॉजिटिव पाए गए।

Home / Lucknow / निजी लैब आरएमएमल मेहरोत्रा प्राइवेट लिमिटेड में भी होगी कोविड-19 की जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो