scriptIndian Army Recruitment Rally के आवेदन की अंतिम तिथि आज, इन जिलों के कैंडिडेट कर सकेंगे आवेदन | sena bharti rally 2017 online registration date amethi bhart office | Patrika News
अमेठी

Indian Army Recruitment Rally के आवेदन की अंतिम तिथि आज, इन जिलों के कैंडिडेट कर सकेंगे आवेदन

Indian Army में जाना चाहते हैं तो Online Application की अंतिम तिथि आज है।

अमेठीOct 09, 2017 / 02:36 pm

Hariom Dwivedi

sena bharti rally 2017
लखनऊ/अमेठी. Indian Army में जाना चाहते हैं तो ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि आज है। 6 नवम्बर 2017 से 20 नवम्बर 2017 तक फैजाबाद मंडल के आर्मी कैन्ट में Indian Army Recruitment का आयोजन किया जा रहा है। रैली भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 26 अगस्त से चल रही है, 9 अक्टूबर जिसकी अंतिम तिथि है। सेना की इस रैली भर्ती में सेना भर्ती कार्यालय अमेठी के तहत आने वाले जिलों के कैंडिडेट्स भाग ले सकेंगे।
इन जिलों के कैंडिडेट्स लेंगे भाग
फैजाबाद मंडल के आर्मी कैन्ट में आयोजित होने वाली Sena Bharti Rally में इलाहाबाद, महाराजगंज, अम्बेड़करनगर, प्रतापगढ़, अमेठी, रायबरेली, बस्ती, सन्तकबीर नगर, कौशाम्बी, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर और सुलतानपुर जिलों के अभ्यर्थी हिस्सा ले सकेंगे।
यह भी पढ़ें

बेसिक शिक्षा विभाग दिसंबर में करेगा 1 लाख 37 हजार प्राइमरी टीचर की भर्ती, जानें पूरी प्रक्रिया

कब से कब तो कब तक होही Sena Bharti Rally
सेना रैली भर्ती प्रारंभ तिथि- 06 नवंबर 2017
सेना रैली भर्ती अंतिम तिथि- 20 नवंबर 2017

14 अक्टूबर को मिलेगी पूरी जानकारी
फैजाबाद मंडल के Army Cantt में आयोजित होने वाली सेना रैली भर्ती के बारे में विस्तार से बताते हुए अमेठी स्थित इंडियन आर्मी के चीफ डायरेक्टर वीकेटी राजू ने बताया कि 14 अक्टूबर को रैली भर्ती से जुड़ी सभी जानकारियां मिलेंगी। उन्होंने बताया कि 14 अक्टूबर को अमेठी के आरआर पीजी कॉलेज मैदान में एक बड़ी कार्यशाला आयोजित की जाएगी, जहां रैली भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी दी जाएगी।
यह भी पढ़ें

अक्टूबर में होगी 42 हजार सिपाहियों की भर्ती, पुलिस भर्ती बोर्ड ने निकाला विज्ञापन

रैली भर्ती में जा रहे हैं तो Aadhar Card ले जाना न भूलें
फैजाबाद मंडल के आर्मी कैन्ट में आयोजित होने वाली सेना रैली भर्ती में कैंडिडेट्स तभी आवेदन कर पाएंगे, जब उनके पास आधार कार्ड होगा। आधार इनरोलमेंट नंबर से भी कम चल सकेगा। अमेठी स्थित इंडियन आर्मी के चीफ डायरेक्टर वीकेटी राजू ने बताया कि भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने वाले अभ्यर्थी आधार कार्ड़ के बिना अपना परिचय पत्र डाउनलोड नहीं कर पाएंगे और ऐसे में बिना परिचय पत्र के कैंडिडेट्स सेना रैली भर्ती में भाग नहीं ले पाएंगे।
बहकावे में न आएं, काबिलियत ही असली कसौटी
अमेठी स्थित Indian Army के चीफ डायरेक्टर वीकेटी राजू ने कहा कि इंडियन आर्मी में कैंडिडेट्स के चयन का पैमाना सिर्फ उनकी काबिलियत ही होगी। उनकी शारीरिक दक्षता के आधार पर उन्हें सेना में जाने का मौका मिलेगा। ऐसे में किसी दलाल का शिकार होने से बचें। वीकेटी राजू ने दलालों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि आर्मी दलालों पर विशेष नजर रखे है। पकड़े जाने पर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Home / Amethi / Indian Army Recruitment Rally के आवेदन की अंतिम तिथि आज, इन जिलों के कैंडिडेट कर सकेंगे आवेदन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो