scriptयूपी में कानून-व्यवस्था पर उठे सवाल, लखीमपुर में गैंगरेप के बाद नाबालिग की बेरहमी से हत्या, दो गिरफ्तार | SP BSP and congress targets Yogi Adityanath Government | Patrika News
लखनऊ

यूपी में कानून-व्यवस्था पर उठे सवाल, लखीमपुर में गैंगरेप के बाद नाबालिग की बेरहमी से हत्या, दो गिरफ्तार

– पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि- दो आरोपी गिरफ्तार, एनएसए लगाया- सपा-बसपा और कांग्रेस ने सरकार को घेरा

लखनऊAug 16, 2020 / 04:08 pm

नितिन श्रीवास्तव

यूपी में कानून-व्यवस्था उठे सवाल, लखीमपुर में गैंगरेप के बाद नाबालिग की बेरहमी से हत्या, दो गिरफ्तार

यूपी में कानून-व्यवस्था उठे सवाल, लखीमपुर में गैंगरेप के बाद नाबालिग की बेरहमी से हत्या, दो गिरफ्तार

लखनऊ. यूपी में कानून व्यवस्था का अपराधी लगातार मखौल उड़ा रहे हैं। प्रदेश में रेप, अपहरण, लूट और अपराध की घटनाएं दिनों दिन बढ़ती जा रही हैं। ताजा मामला लखीमपुर का है, जहां प्रवासी मजदूर के परिवार की 13 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या कर दी गई। पिता ने आरोप लगाया कि उनकी बच्ची से गैंगरेप के बाद उसकी आंखें निकाल ली गईं। उसकी जीभ भी काट ली गई। जिसने भी सुना वह इस दर्दनाक घटना से कांप गया। इस घटना को लेकर राज्य का सियासी पारा भी चढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। सपा-बसपा और कांग्रेस प्रदेश में खराब कानून-व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े कर रही हैं। मायावती और अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है। तो कांग्रेस ने भी लखीमपुर की घटना को लेकर यूपी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है।

लखीमपुर में दरिंगदी

घटना लखीमपुर के ईसानगर थाना क्षेत्र के पकरिया गांव की है। जहां 13 वर्षीय मासूम बच्ची से रेप की वारदात में दो आरोपियों को एनएसए के तहत अरेस्‍ट किया गया है। आरोपियों ने बच्ची से रेप के बाद उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में बच्‍ची से रेप की पुष्टि हुई है। जिले के एसपी सत्‍येंद्र कुमार ने बताया कि मामले में पहले कहा गया था कि रेप के बाद पीड़‍िता की आंखें निकालीं और जीभ काट दी गई, लेकिन पोस्‍टमॉर्टम में यह साबित नहीं हो पाया। गन्ने की बधाई लगने से आंखों में घाव हो गया है। आपको बता दें कि यहां एक 13 वर्षीय बच्ची का शव खेत में पड़ा मिला था। शव मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। मेडिकल जांच में बच्ची से रेप और गला दबाकर हत्या करने की पुष्टि हुई है।

मायावती का हमला

इस घटना पर बीएसपी प्रमुख मायावती ने योगी सरकार पर हमला किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यूपी के लखीमपुर खीरी के पकरिया गांव में दलित नाबालिग के साथ बलात्कार के बाद फिर उसकी नृशंस हत्या अति-दुःखद और शर्मनाक है। ऐसी घटनाओं से समाजवादी पार्टी और वर्तमान बीजेपी सरकार में फिर क्या अन्तर रहा? सरकार आजमगढ़ के साथ खीरी के दोषियों के विरुद्ध भी सख्त कार्रवाई करे।

सपा ने साधा निशाना

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा काल में बच्चियों व नारियों का उत्पीड़न चरम पर है। अखिलेश ने ट्वीट करत हुए कहा कि लखीमपुर खीरी में एक बेबस किशोरी से दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या इंसानियत को झकझोर देने वाली घटना है। भाजपा काल में उत्तर प्रदेश की बच्चियों व नारियों का उत्पीड़न चरम पर है। बलात्कार, अपहरण, अपराध व हत्याओं के मामले में भाजपा सरकार प्रश्रयकारी क्यों बन रही है?

कांग्रेस और आप ने भी घेरा

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने योगी सरकार पर निशाना साधा। अजय कुमार लल्लू ने बयान जारी करते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में जंगलराज कायम है। अपराधियों और पुलिस का गठजोड़ चरम पर है।

Home / Lucknow / यूपी में कानून-व्यवस्था पर उठे सवाल, लखीमपुर में गैंगरेप के बाद नाबालिग की बेरहमी से हत्या, दो गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो