scriptलगातार छठीं बार ओलंपिक मेें भारत का प्रतिनिधित्व करने जाने पर  डा.आनन्देश्वर पाण्डेय का हुआ सम्मान | Sports associations demand Padma Shri to Dr. Anandeshwar Pandey | Patrika News
लखनऊ

लगातार छठीं बार ओलंपिक मेें भारत का प्रतिनिधित्व करने जाने पर  डा.आनन्देश्वर पाण्डेय का हुआ सम्मान

खेल संघों ने की डा.आनन्देश्वर पाण्डेय को पद्मश्री देने की मांग
 

लखनऊJul 26, 2021 / 08:04 pm

Ritesh Singh

लगातार छठीं बार ओलंपिक मेें भारत का प्रतिनिधित्व करने जाने पर  डा.आनन्देश्वर पाण्डेय का हुआ सम्मान

लगातार छठीं बार ओलंपिक मेें भारत का प्रतिनिधित्व करने जाने पर  डा.आनन्देश्वर पाण्डेय का हुआ सम्मान

लखनऊ। खेल के पुरोधा व दिग्गज खेल प्रशासक डा.आनन्देश्वर पाण्डेय टोक्यो ओलंपिक मेें भारतीय ओलंपिक संघ के प्रतिनिधि के तौर पर शामिल होंगेे। डा.आनन्देश्वर पाण्डेय छठीं बार ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस उपलब्धि के उपलक्ष्य में भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष व उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय को आज लखनऊ ओलंपिक एसोसिएशन के तत्वावधान में केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आयोजित समारोह में प्रदेश के खेल संघों ने पगड़ी पहनाकर व स्मृति चिन्ह भेंटकर हर्षाेल्लास के साथ सम्मानित किया।
समारोह में मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार में विधायी, न्याय, ग्रामीण अभियंत्रण सेवा मंत्री बृजेश पाठक ने डा.आनन्देश्वर पाण्डेय को सम्मानित करते हुए कहा कि दूसरे देश पदक के मामले में हमसे बेहतर है। इस स्थिति में बदलाव के लिए हमे जिला स्तर पर उभरते हुए प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की पहचान करके उन्हें प्रोत्साहन देना हैं। हम इसके लिए वित्तीय सहायता देंगे।
डॉ.आनन्देश्वर पाण्डेय ने सम्मानित होने के बाद कहा कि टोक्यो ओलंपिक से मिले अनुभव के आधार पर यूपी ओलंपिक एसोसिएशन व प्रदेश के खेल संघों की एक टीम बनेगी जो यूपी को खेलों में आगे बढाने की दिशा में काम करेगी और इस दिशा में योजना बनाएगी। सम्मान समारोह की अध्यक्षता करते हुए खेल निदेशक डा.आरपी सिंह ने कहा कि आनंदेश्वर पाण्डेय का जीवन खेलों को समर्पित हैं और उनके ओलंपिक से मिले अनुभव का फायदा राज्य में खेलो के बेहतर प्रबंधन में काम आएगा।
समारोह का संचालन करते हुए डा.सैयद रफत (महासचिव, लखनऊ ओलंपिक एसोसिएशन) ने डा.आनन्देश्वर पाण्डेय को पद्मश्री दिए जाने की मांग उठाते हुए कहा कि लखनऊ ओलंपिक एसोसिएशन इस बारे में अभियान चलाएगा जिसका सभी खेल संघों ने समर्थन किया। इस बारे में मुख्य अतिथि बृजेश पाठक ने भी समर्थन का आश्वासन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो