scriptUP के अस्पताल बने अखाड़ा, सप्ताह भर के अंदर मेडिकल कॉलेज से लेकर जिला अस्पतालों में मार-पीट के 3 वीडियो वायरल | Three videos of beating in hospitals in Uttar Pradesh have gone viral on social media | Patrika News
लखनऊ

UP के अस्पताल बने अखाड़ा, सप्ताह भर के अंदर मेडिकल कॉलेज से लेकर जिला अस्पतालों में मार-पीट के 3 वीडियो वायरल

अस्पतालों में बिचौलिये हो गए सक्रिय जो मरीजों का पैसा लूट रहे। आइये जानते है पूरा मामला।

लखनऊMar 28, 2024 / 12:46 pm

Ritesh Singh

 UP Government Hospital

UP Government Hospital

उत्तर प्रदेश के सरकारी स्वास्थ्य केंद्र अराजकता के केंद्र बन गये हैं। उपमुख्यमंत्री व विभागीय मंत्री ब्रजेश पाठक दूसरे दलों के नेताओं को भाजपा में शामिल कराने के मिशन में व्यस्त हो गये हैं, दिनों दिन राज्य की चिकित्सा सेवा ध्वस्त होती जा रही है। बुधवार को आजमगढ़ जिला अस्पताल में सुबह आर्थो वार्ड में एक डॉक्टर और बिचौलिये के बीच भिड़ंत हो गई। विवाद के बाद दोनों ने एक दूसरे पर हमला किया। मारपीट में बिचौलिये के कपड़े फट गए। जबकि डॉक्टर के चेहरे पर चोट आई।
यह भी पढ़ें

Weather : नए सिस्टम से बदला मौसम, कहीं बारिश तो कही तेज धूप, IMD का अलर्ट

एक मरीज से पैसों के लेनदेन को लेकर डॉक्टर और बिचौलिये के बीच विवाद हुआ था। घंटे भर तक मामले को लेकर अस्पताल में हंगामा मचा रहा। सूचना पर पुलिस पहुंची और एस.आई.सी कक्ष में सी.एम.ओ की मौजूदगी में घंटों मामले को लेकर बातचीत हुई। डॉक्टर और बिचौलिये के बीच मारपीट चर्चा का विषय बन गया।
जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह ऑर्थो वार्ड में बिचौलिया गौरव तिवारी मौजूद था और मरीजों से कुछ पैसों के लेनदेन की बात कर रहा था। इसी दौरान डॉ. वीके श्रीवास्तव वार्ड में राउंड पर पहुंच गए। जहां डॉक्टर और बिचौलिए के बीच विवाद हो गया। दोनों के बीच जमकर हाथापाई हुई, जिसमें बिचौलिए गौरव के कपड़े फट गए। डॉ. वीके श्रीवास्तव के चेहरे पर बिचौलिए ने कई थप्पड़ जड़े, जिससे उनके चेहरे पर सूजन आ गई। हाथापाई के बाद बिचौलिया मौके से फरार हो गया। घटना से अस्पताल परिसर में घंटो हंगामा होता रहा। सूचना पर शहर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और डॉक्टर वीके श्रीवास्तव का मेडिकल मुआयना आदि कराया। प्रकरण को लेकर जिला अस्पताल के डॉक्टर आक्रोशित हैं। इस बीच कुछ लोग इसे लेकर एस.आई.सी कक्ष में बैठक कर मामले को सुलझाने पर बातचीत की कोशिश में लगे रहे। जिसमें एस.आई.सी डॉ. आमोद के अलावा सीएमओ डॉ. आई.एन तिवारी भी मौजूद रहे।

केजीएमयू: ट्रामा सेंटर में शख्स की पिटाई का वीडियो वायरल, गार्डों पर लगा आरोप


लखनऊ मेडिकल कॉलेज में मरीज के तीमारदारों की गार्डों के माध्यम से पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर मंगलवार से तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में एक व्यक्ति की पिटाई करते हुए कुछ लोग दिखाई पड़ रहे हैं। वहीं कुछ लोग चिल्लाते हुए भी सुने जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि यह वीडियो किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) स्थित ट्रामा सेंटर का है। जिसमें एक मरीज को गार्ड और कर्मचारी पीट रहे हैं, लेकिन पत्रिका इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

यह भी पढ़ें

Primary School Results: अप्रैल के पहले सप्ताह में मिलेंगे रिपोर्ट कार्ड

दरअसल, केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में रोजाना प्रदेश के विभिन्न जिलों से इलाज के लिए मरीज पहुंचते हैं। जिसके चलते यहां पर मरीजों का भारी दबाव रहता है। कई बार इलाज में देरी की शिकायत भी सामने आती रही है। इससे पहले भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रामा सेंटर का वायरल हुआ था। ट्रामा सेंटर प्रभारी डॉ. संदीप तिवारी ने पत्रिका को बताया कि कुछ लोग शराब पीकर हंगामा कर रहे थे। जिससे दूसरे मरीज और तीमारदार परेशान हो रहे थे। उन्हीं को एक कमरे में किया जा रहा था। उन्होंने दावा किया कि वीडियो में मार-पीट नहीं दिख रही है।
बीते 22 मार्च को महोबा में सरकारी अस्पताल के डॉक्टर का मरीज के साथ मारपीट का है जिसमे देखा जा सकता है की किस तरह से मरीज की पिटाई हो रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार डॉक्टर ने मरीज को इसलिए मारा उसने बाहर की दवा लिखने से रोका था। जिसकी वजह से डॉक्टर ने आपा खो दिया, और पीटते हुए मरीज को चैंबर के बाहर लाकर भी पिटाई की ।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8vxfoa

Home / Lucknow / UP के अस्पताल बने अखाड़ा, सप्ताह भर के अंदर मेडिकल कॉलेज से लेकर जिला अस्पतालों में मार-पीट के 3 वीडियो वायरल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो