scriptUP Board Result 2022: शिक्षा मंत्री ने दी रिजल्ट अपडेट, बोर्ड ने परिणाम जारी करने से पहले छात्रों को किया सतर्क | UP Bard 10th 12th Result 2022 New Update alert for Students | Patrika News
लखनऊ

UP Board Result 2022: शिक्षा मंत्री ने दी रिजल्ट अपडेट, बोर्ड ने परिणाम जारी करने से पहले छात्रों को किया सतर्क

UP Board Result Update: उत्तर प्रदेश बोर्ड के रिजल्ट में एक बड़ा अपडेट आया है। शिक्षा मंत्री ने तारीख पर अपना बयान दिया।

लखनऊJun 12, 2022 / 02:07 pm

Snigdha Singh

UP Bard 10th 12th Result 2022 New Update alert for Students

UP Bard 10th 12th Result 2022 New Update alert for Students

उत्तर प्रदेश बोर्ड के छात्रों को अपने परिणाम का बेसब्री से इंतजार है। 47 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी। शिक्षामंत्री ने अपने बयान में कहा है कि 15 जून के बाद परीक्षा परिणाम जारी हो जाएगा। इससे पहले यूपी बोर्ड ने हाल ही में एक नोटिस जारी कर वर्ष 2022 की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में बैठे छात्रों और उनके माता-पिता व अभिभावकों को जालसाजों से सावधान करने की सलाह दी थी।
नोटिस के अनुसार, कुछ लोग परीक्षा में उपस्थित हुए छात्रों और उनके माता-पिता को परीक्षा में फेल से पास कराने या अंक बढ़ाने के लिए कॉल कर रहे हैं। इसकी प्रथम सूचना रिपोर्ट (FIR) परिषद कार्यालय द्वारा धाना सिविल लाइंस, जनपद-प्रयागराज में दर्ज कराई गई है। परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों से अनुरोध है कि ऐसे अराजकतत्वों के झासें में न आए और इसकी सूचना जिला विद्यालय निरीक्षक को दें। upmsp.edu.in पर समय तारीख की जानकारी उपलब्ध होगी।
यह भी पढ़े – यूपी को इन शहरों ने दिए सबसे ज्यादा Toppers, इस बार कौन मारेगा बाजी

अगर वेबसाइट हो क्रैश तो यहां देखें रिजल्ट

यूपी बोर्ड रिजल्ट, UPMSP की आधिकारिक वेबसाइट्स upmsp.edu.in, upresults.nic.in और results.upmsp.edu.in पर जारी किए जाएंगे। लेकिन आशंका जताई जा रही है कि रिजल्ट के दिन यूपी बोर्ड की वेबसाइट क्रैश यानी ठप हो सकती है। इस स्थिति में छात्रों और अभिभावकों को खासी परेशानी उठानी पड़ सकती है। इसलिए, आप यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं कक्षा के परिणाम Patrika.com हर अपडेट का साथ रिजल्ट भी देख सकते हैं।
शिक्षा मंत्री नि दिया बयान

यूपी की शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने जानकारी दी कि बोर्ड परीक्षा का परिणाम 15 जून के बाद जारी किया जाएगा। परिणाम से जुड़ी कोई भी घोषणा यूपीएमएसपी की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर की जाएगी। इसके साथ ही परिणाम के लिए बच्चों को शुभकामनाएं भी दी।
इनके मिलेंगे अतिरिक्त नंबर

यूपी बोर्ड 12वीं के हिंदी में नीचे बताए गए सवालों के लिए अतिरिक्त अंक दिए जाएंगे। इसके अलावा इस बार राइटिंग के भी क मिलेगे।

पेपर कोड 301 डीएल: 1 अंक

Home / Lucknow / UP Board Result 2022: शिक्षा मंत्री ने दी रिजल्ट अपडेट, बोर्ड ने परिणाम जारी करने से पहले छात्रों को किया सतर्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो