scriptUP Board exams can be cancelled 3rd wave of Corona | रद्द हो सकती हैं यूपी बोर्ड की परीक्षाएं ! कोरोना की तीसरी लहर की आहट से मडराए संशय के बादल | Patrika News

रद्द हो सकती हैं यूपी बोर्ड की परीक्षाएं ! कोरोना की तीसरी लहर की आहट से मडराए संशय के बादल

UP Board Exams: कोरोना की तीसरी लहर की आहट को देखते हुए सबसे ज्यादा चिंता स्कूलों के लेकर है। अभी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं होनी हैं। लेकिन तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए बोर्ड परीक्षाओं पर भी संशय के बादल मंडराने लगे हैं।

लखनऊ

Published: January 05, 2022 08:24:06 am

UP Board Exams: उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है। मंगलवार को जारी नये आंकड़ों ने चिंताएं ज्यादा बढ़ा दी हैं। इन आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घण्टों में यूपी 992 मामले सामने आये हैं वहीं 23 मामले ओमिक्रॉन के होने से और हड़कंप मच गया है। कोरोना की तीसरी लहर की आहट को देखते हुए सबसे ज्यादा चिंता स्कूलों के लेकर है। अभी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं होनी हैं। लेकिन तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए बोर्ड परीक्षाओं पर भी संशय के बादल मंडराने लगे हैं।
board-examinations.jpg
यह भी पढ़ें

School Closed: यूपी में सामने आये कोरोना के 992 मामले, स्कूल बंद करने का आदेश

आपको बता दें कि यूपी बोर्ड की 10 वीं और 12 वीं की परीक्षाएँ मार्च के अंतिम सप्ताह में आयोजित होने वाली थीं लेकिन कोरोना की तीसरी लहर की आहट को देखते हुए यह परीक्षाएं रद्द की जा सकती हैं।
टलीं परीक्षाएं तो क्या होगा फॉर्मूला

तीसरी लहर की आशंका के बीच अगर यूपी बोर्ड दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं को रद्द करता है, तो बोर्ड, छात्रों का रिजल्ट पिछले साल के फार्मूले के आधार पर तैयार कर सकता है। आपको बता दें कि 2021 की बोर्ड परीक्षाओं के रद्द होने के बाद बारहवीं के छात्रों के रिजल्ट में 50 प्रतिशत वेटेज कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा, 10 प्रतिशत वेटेज कक्षा 12 में आयोजित प्री-बोर्ड और 40 प्रतिशत वेटेज कक्षा 11की परीक्षा को दिया गया था। वहीं दसवीं के रिजल्ट के लिए कक्षा 9 के अंको को 50 प्रतिशत तथा कक्षा 10 के प्री-बोर्ड के अंको को 50 प्रतिशत वेटेज दिया गया था।
यह भी पढ़ें

School Holidays in 2022 : इस साल कितने दिन बंद रहेंगे स्कूल, कब से होंगी गर्मी की छुट्टीयां, जानिए यहां

52 लाख छात्रों ने कराया है रजिस्ट्रेशन

आपको बता दें कि इस बार यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं में शामिल होने के लिए तकरीबन 52 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इसमें 28 लाख छात्र दसवीं में तो 24 लाख छात्र बारहवीं की परीक्षा में हिस्सा लेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.