scriptयूपी बोर्ड Result: किसको मिलेगा टैबलेट, स्मार्ट फोन, सरकार ने कर दी घोषणा | UP board topper get laptop tablet by Yogi adityanath sarkar keshav ann | Patrika News
लखनऊ

यूपी बोर्ड Result: किसको मिलेगा टैबलेट, स्मार्ट फोन, सरकार ने कर दी घोषणा

UP Board Results 2022 की घोषणा हो चुकी है। जिसमें हर बार की तरह इस बार भी लड़कियों के पास होने की संख्या कहीं ज्यादा है।

लखनऊJun 18, 2022 / 04:59 pm

Dinesh Mishra

keshav_maurya_on_free_tablet_laptop.jpg

Deputy CM Keshav Maurya on UP Board Results with Free Smartphone and Tablet

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने यूपी बोर्ड से सभी पास होने वाले स्टूडेंट को बधाई दी है। वहीं यूपी बोर्ड परीक्षा देने वाले लाखो स्टूडेंट शामिल हैं। पिछले कई बार से यूपी में लड़कियों ने लड़कों से अधिक नंबर लाकर पास हुई हैं। डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि, ”हम सभी टॉप करने वाले लड़के और लड़कियों को टैबलेट और लैपटॉप देंगे। सरकार हर जिले में ऐसी लिस्ट तैयार करवा रही है जिससे हर विध्यार्थी का सम्मान हो सके।”
यूपी सरकार हर तरह से युवाओं के साथ

उत्तर प्रदेश्ग के के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने बताया कि, ”यूपी की योगी सरकार हर स्तर पर लड़कियों की पढ़ाई के लिए काम कर रही है। जिससे इस बार भी उनका अंतर काफी अधिक है। वहीं हाई स्कूल पास होने वाली लड़कियों को इंटर में भी सरकार सहयोग देगी।”
भाजपा सरकार हर वादा करेगी पूरा

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि, “इस बार हाई स्कूल और इंटर दोनों में ही लगभग कुल 85 स्टूडेंट पास हुए हैं। जिसमें सबसे अधिक पास होने वालों की संख्या लड़कियों की है। सरकार अपने पूर्व में किए गए वादों पर ही चल रही है। मेधावी छात्रों के लिए कई योजनाएँ चला रही है, सरकारी योजना के अनुसार टॉप करने वाली लड़कियों और लड़कों को मेरिट के हिसाब से टैबलेट, लैपटॉप पर विचार कर रही है।”
हर जिले में होगा सम्मान

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि, हम जल्द ही टॉप करने वाले बच्चों का सम्मान करेंगे। हर विद्यार्थी का उसके गृह जनपद में सम्मान होगा। यदि किसी के नंबर कम आए हैं या कोई पास नहीं हो पाया है तो उसे निराश होने की जरूरत नहीं है उसके लिए आगे बहुत से मौके हैं।
यह भी पढे: अग्निपथ पर डिप्टी CM केशव मौर्य: Army ट्रेनिंग के बाद पुलिस को अच्छे जवान मिलेंगे’ 10 % आरक्षण से ज्यादा मौका

वहीं सरकार की डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि, “सरकार अपनी योजना के तहत हर एक स्टूडेंट को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रही है। हर जिले की मेरिट लिस्ट के हिसाब से भी स्टूडेंट को सम्मानित किया जाएगा। जिससे स्टूडेंट को पढ़ाई का बेहतर मौका मिल सके।”

Home / Lucknow / यूपी बोर्ड Result: किसको मिलेगा टैबलेट, स्मार्ट फोन, सरकार ने कर दी घोषणा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो