scriptmp sanjay singh on agneepath BJP Chief Minister send children agnivir | भाजपा के CM और मंत्री अपने बच्चों को अग्निवीर बनाएं, सरकार युवाओं को जवानी में रिटायर कर रही | Patrika News

भाजपा के CM और मंत्री अपने बच्चों को अग्निवीर बनाएं, सरकार युवाओं को जवानी में रिटायर कर रही

देश भर में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर प्रदर्शन जारी हैं। इसका सबसे ज्यादा असर बिहार, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में देखने को मिल रहा है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह कहा कि, भाजपा के सारे मुख्यमंत्री और मंत्री अपने बेटों को अग्निवीर बनाकर दिखाए तो अग्निपथ का जुमला समझ में आ जाएगा।

 

लखनऊ

Updated: June 18, 2022 12:18:00 pm

Agneepath Scheme के विरोध में स्टूडेंट का साथ देते हुए आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि, "अगर ये योजना इतनी ही अच्छी है तो सबसे पहले भाजपा नेता अपने बच्चों को इसमें भेजें। केंद्र सरकार आर्थिक रूप से देश को कमजोर करने के साथ साथ अब सेना को भी कमजोर कर रही है।" केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना के विरोध में अब तक दर्जनों ट्रेनों में आग लगा दी गई है। इसमें प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे स्टूडेंट बड़ी संख्या में विरोध कर रहे हैं। साथ ही सेना की तैयारी करने वाले ज़्यादातर युवा भी इसका जमकर विरोध कर रहे हैं।
AAP MP Sanjay Singh on Agneepath and Agniveer
AAP MP Sanjay Singh on Agneepath and Agniveer
जवानी में रिटायर होगा युवा
आम आदमी के राज्य सभा सदस्य और उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि, ये योजना युवाओं को जवानी में रिटायर करने वाली है। इससे 4 साल नौकरी करने के बाद युवा बेरोजगार होकर ठगा हुआ सा महसूस करेगा। जिससे वो और उसका परिवार मजबूर हो जाएगा।

भाजपा नेता अपने बच्चों को 4 साल के लिए सेना में भेजें
संजय सिंह ने कहा कि, अगर अग्निपथ योजना वाक़ई बहुत अच्छी है तो इसका लाभ सबसे पहले भाजपा नेताओं के परिवार को मिलना चाहिये। पीएम मोदी, सीएम योगी और सीएम शिवराज चौहान समेत भाजपा के सभी सांसदों विधायकों मंत्रियों के परिवार के बेटे पहले “अग्निवीर” बनाकर दिखायें, उन्हे खुद ही अग्निपथ का सारा जुमला समझ में आ जायेगा।
Central Government on Agneepath Scheme

केंद्र सरकार ने बीते मंगलवार को भारतीय सेना में सैनिकों की भर्ती के लिए 'अग्निपथ योजना' की शुरुआत की थी। इससे सरकार पर बढ़ते वेतन और पेंशन खर्च को कम करने के लिए संविदा सैनिक के तौर पर कम समय के लिए सैनिकों की भर्ती करने का प्लान है। ऐसे सैनिकों को 'अग्निवीर' कहा जाएगा।
इस योजना को अग्निपथ कहा जाएगा। जिसमें साढ़े 17 से 23 साल की उम्र के युवाओं को 4 साल की भर्ती की जाएगी। इसमें 4 साल की सेना में सर्विस के लिए 25 प्रतिशत सैनिकों को परमानेंट किया जाएगा। जिससे बाकी बचे हुए 75 % सैनिकों को बाहर करते हुए अन्य राज्यों की पुलिस या अन्य सुरक्षा बलों में भर्ती किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिंदे खेमे में विधायकों की संख्या सरकार बनाने लायक, फिर भी बीजेपी अभी तक खामोश?Maharashtra Political Crisis: सड़क पर शिवसैनिकों के उपद्रव का डर, हाई अलर्ट पर मुंबई समेत राज्य के सभी पुलिस थानेअमित शाह आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर, केवडिया कार्यक्रम में शामिल होंगेअमरीकी सुप्रीम कोर्ट ने खत्म किया गर्भपात का अधिकार: बाइडेन बोले, ट्रंप द्वारा नियुक्त जज छीन रहे महिलाओं के फंडामेंटल राइटयूपी में नमाज के बाद उपद्रव मचाने वालों के घर पर चला बाबा का बुलडोजर, देखें वीडियोराशिफल 25 जून 2022: आज शनिदेव की कृपा से इन 4 राशि वालों को मिलेगा भाग्य का पूरा साथ, जानें अपनी राशि का हाल!Ben Stokes: वनडे-टेस्ट दोनों में 100 छक्के और 100 विकेट विकेट लेने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर2-3 जुलाई को हैदराबाद में BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, पास वालों को ही मिलेगी इंट्री, सुरक्षा के कड़े इंतजाम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.