Coronavirus in UP: लगातार तीसरे दिन बढ़े कोरोना के मामले, सीएम योगी ने इन मंत्रियों के दिए बड़े निर्देश

यूपी में कोरोना (Coronavirus in UP) के मामले एक बार फिर बढ़ते जा रहे हैं। बीते तीन दिनों में लगातार कोरोना केसेस (Covid 19) की संख्या में इजाफा होता दिख रहा है।

 

By: Abhishek Gupta

Published: 20 Nov 2020, 05:51 PM IST

लखनऊ. यूपी में कोरोना (Coronavirus in UP) के मामले एक बार फिर बढ़ते जा रहे हैं। बीते तीन दिनों में लगातार कोरोना केसेस (Covid 19) की संख्या में इजाफा होता दिख रहा है। शुक्रवार को 2858 नए कोविड केस मिले, तो 20 कोरोना मरीजों की मौत हुई। इससे पूर्व गुरुवार को 2586, बुधवार को 2390 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। यह आंकड़े कोरोना की दूसरी लहर की ओर संकेत कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- सीएम योगी की सभी डीएम-एसपी को चेतावनी, कहा- किया ऐसा, तो होगी सख्त कार्रवाई

सीएम योगी (CM Yogi) ने इसको लेकर शुक्रवार को समीक्षा बैठक की और जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लखनऊ, कानपुर नगर, मेरठ, प्रयागराज, गोरखपुर, गौतमबुद्ध नगर व गाजियाबाद में विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते प्रसार को देखते हुए दिल्ली से लगे प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें- बिकरू कांड: विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे की बढ़ी मुसीबत, मुकदमा हुआ दर्ज, लगा बड़ा आरोप

मंत्रियों को समीक्षा करने के दिए निर्देश-
मुख्यमंत्री ने कहा चिकित्सा शिक्षा मंत्री गाजियाबाद व स्वास्थ्य मंत्री गौतमबुद्ध नगर की स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा करें। पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से लोगों को कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर पूरी सक्रियता से कार्य करें। साथ ही उन्होंने कहा कि होम क्वारंटीन में रहने वाले लोगों से निरन्तर संवाद बनाकर उनके स्वास्थ्य का फीडबैक प्राप्त किया जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि होम क्वारंटीन में रह रहे लोगों के पास पल्स ऑक्सीमीटर तथा इंफ्रारेड थर्मामीटर उपलब्ध हो।

Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned