सीएम योगी की सभी डीएम-एसपी को चेतावनी, कहा- किया ऐसा, तो होगी सख्त कार्रवाई

- सभी अधिकारी समय पर कार्यालय में उपस्थित हों

- सीयूजी (CUG) नंबर पर आने वाले हर फोन को स्वयं रिसीव करें

By: Abhishek Gupta

Published: 20 Nov 2020, 05:37 PM IST

लखनऊ. यूपी में अपराध को नियंत्रण में करने व जनता की समस्याओं का त्वरित निदान करने को लेकर सीएम योगी (CM Yogi) ने शुक्रवार को सभी जिलों के जिलाधिकारियों व एसपी-एसएसपी से सख्त लहजे में कहा कि जनता की समस्याओं की अनदेखी करने वालों की जवाबदेही तय की जाएगी व उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं का त्वरित निदान सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके लिए सभी डीएम व एसपी/एसएसपी को सीयूजी (CUG) नंबर पर आने वाले हर फोन को स्वयं रिसीव करना होगा। सीएम योगी ने समस्याग्रस्त प्रत्येक व्यक्ति के साथ मर्यादित व्यवहार करने व यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि कोई भी फरियादी निराश न लौटने पाए। मुख्यमंत्री प्रदेश की जनता को आश्वस्त करते हुए कहा कि सरकार, आपके लिए है। आप सभी की सुविधा और आपकी समस्याओं का शीघ्र व प्रभावकारी निदान हमारी शीर्ष प्राथमिकता है।

ये भी पढ़ें- बिकरू कांड: विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे की बढ़ी मुसीबत, मुकदमा हुआ दर्ज, लगा बड़ा आरोप

सीएम योगी ने जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ अधिकारीगण को अपने दायित्वों का निर्वहन करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री कार्यालय से प्रदेश के सभी जिलों के DM, SP और SSP की कार्यशैली की सतत निगरानी की जाएगी। मुख्यमंत्री कार्यालय के स्तर से आदेश के पालन की पुष्टि की जाएगी।

ये भी पढ़ें- पत्रकार कप्पन गिरफ्तारी मामलाः यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा- हाथरस में कानून व्यवस्था बिगाड़ने जा रहे थे कप्पन

सभी समय पर कार्यालय में उपस्थित हों-
सभी DM तथा SSP/SP अपने-अपने कार्यालय में बैठकर आम जनता से मिलें। यह अधिकारीगण समय से कार्यालय में उपस्थित हों तथा अपने अधीनस्थ जनपदीय एवं अन्य कार्यालयों में भी अधिकारियों तथा कर्मचारियों की समय से उपस्थिति सुनिश्चित कराएं। जनता की समस्याओं की अनदेखी करने वालों की जवाबदेही तय करते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

BJP
Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned