scriptयूपी के नए डीजीपी ने बताया अपना प्लान, रिक्त पदों पर भर्ती की दी बड़ी जानकारी | UP DGP Om Prakash Singh reveals plans and Police jobs details | Patrika News
लखनऊ

यूपी के नए डीजीपी ने बताया अपना प्लान, रिक्त पदों पर भर्ती की दी बड़ी जानकारी

उत्तर प्रदेश पुलिस के नए महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह यूपी में अपराध को रोकने के लिए हर प्रयास में जुट गए हैं।

लखनऊJan 02, 2018 / 06:20 pm

Abhishek Gupta

Om Prakash Singh

Om Prakash Singh

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस के नए महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह यूपी में अपराध को रोकने के लिए हर प्रयास में जुट गए हैं। उन्होंने अपराध को रोकने और अपराधियों के खातमे के लिए एक ऐसा तरीका निकाला है, जिससे गुंडों के मन में कानून का भय व्याप्त होगा। ओपी सिंह प्रदेश में हर क्षेत्र के अपराध से पूरी तरह वाकिफ हैं और उनका मानना है कि हर क्षेत्र में अपराध का तरीका अलग होता है।
ओपी सिंह मुरादाबाद में डीआइजी भी रहे चुके हैं और उनका काम करने का अंदाज भी औरों से काफी जुदा है। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ने बताया कि हर क्षेत्र में अपराध का तरीका अलग होता है, उस आधार पर ही अपराधियों का काम तमाम करने के लिए एक फार्मूला तैयार किया जाएगा। प्रदेश में बढ़ते अपराध के ग्राफ को कम करना ही उनका उद्देश्य है।
रिक्त पदों पर होगी भर्ती-

उक्त बातें ओपी सिंह ने एक चैनल से बात करते हुए कही। उन्होंने बताया कि प्लानिंग के अनुसार पुलिसकर्मियों की समस्याओं को भी वरीयता दी जाएगी। पुलिस विभाग में रिक्त पदों के विषय में उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों की कमी को पूरा करने के लिए पहले से पूरा एक मसौदा तैयार किया गया है। पहली ही खेप में पांच हजार दारोगा की सीधी भर्ती की जाएगी, वहीं आठ हजार हेड कांस्टेबल दरोगा बनेंगे। इसके साथ ही प्रदेश में 2300 दारोगा का प्रमोशन कर उनको इंस्पेक्टर भी बनाया जाएगा।
3 जनवरी को उत्तर प्रदेश के डीजीपी का संभालेंगे कार्यभार-
सूबे के पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह के सेवानिवृत्त होने के बाद अब ओपी सिंह की 3 जनवरी को उनकी जगह लेंगे।
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को एक ऐसे अधिकारी की तलाश थी, जिसके पास लोकसभा चुनाव 2019 तक पद पर बने रहने का समय हो। अब देखना होगा वो ओपी सिंह यूपी सरकार की कसौटी पर कैसे खरे उतरेंगे।

Home / Lucknow / यूपी के नए डीजीपी ने बताया अपना प्लान, रिक्त पदों पर भर्ती की दी बड़ी जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो