scriptबड़ी कार्रवाई : पुलिस भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले 391 आरोपी दबोचे गये | UP government arrests 391 accused in police recruitment exam scam | Patrika News
लखनऊ

बड़ी कार्रवाई : पुलिस भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले 391 आरोपी दबोचे गये

पुलिस और STF ने प्रदेश के साथ हरियाणा, दिल्ली और बिहार के आरोपियों को दबोचा. इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और कूट रचित दस्तावेज बरामद.

लखनऊFeb 26, 2024 / 07:11 am

Ritesh Singh

पुलिस भर्ती परीक्षा

पुलिस भर्ती परीक्षा

योगी सरकार ने पुलिस भर्ती परीक्षा में कथित प्रश्नपत्र लीक मामले में बड़ी कार्रवाई की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पुलिस और एसटीएफ ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में छापेमारी कर 391 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। इसके साथ ही बड़ी संख्या में संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।
बड़ी मात्रा में नकदी, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, मोबाइल बरामद
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस भर्ती परीक्षा में कथित प्रश्नपत्र लीक मामला सामने आने पर अभ्यर्थियों के हित में फैसला लेते हुए परीक्षा को रद्द कर दिया था। साथ ही उन्होंने यूपी पुलिस और एसटीएफ को आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये थे। सीएम योगी के निर्देश के बाद पुलिस और एसटीएफ एक्टिव हो गई और विभिन्न जिलों में छापेमारी कर 391 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस और एसटीएफ ने कार्रवाई के दौरान आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा में कूट रचित दस्तावेज (आधार कार्ड, प्रवेश पत्र), अंगुल छाप पेपर, पासबुक, चेकबुक, स्टाम्प, स्याही पैड, सिलिकॉन पट्टी समेत नकदी बरामद की है। इसके साथ ही मोबाइल फोन, फर्जी आंसर की, नकल पर्ची, मूल अंकपत्र, ब्लूटूथ, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, वॉकी टॉकी आदि बरामद किया है।
यह भी पढ़ें

IMD Weather: 26 और 27 फरवरी को ओलावृष्टि और बर्फ़बारी का अलर्ट, देखें अपने जिलों के मौसम का हाल

पुलिस कार्रवाई में उत्तर प्रदेश के साथ हरियाणा, बिहार और दिल्ली के आरोपी दबोचे गये हैं। वहीं पुलिस और एसटीएफ की रडार पर कई और गिरोह हैं, जिन पर निगरानी की जा रही है। पुलिस की मानें तो अगले एक-दो दिन में और गिरफ्तारी हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो